UP: योगी सरकार ने लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज के पूर्व कार्यवाहक प्रिंसिपल को किया बर्खास्त
Lucknow News in Hindi

UP: योगी सरकार ने लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज के पूर्व कार्यवाहक प्रिंसिपल को किया बर्खास्त
योगी सरकार ने लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल को किया बर्खास्त (file photo)

बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर सभी शिक्षकों की अंक तालिका और प्रमाणपत्रों की जांच करवाई गई.

  • Share this:
लखनऊ. योगी सरकार (Yogi Government) ने राजधानी लखनऊ (Lucknow) के गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के पूर्व कार्यवाहक प्रिंसिपल विजय गुप्ता को वित्तीय अनियमितताओं के चलते बर्खास्त कर दिया. वो पिछले करीब चार महीने से निलंबित चल रहे थे. गुप्ता पर स्पोर्ट्स कॉलेज में हुई अपनी नियुक्ति के दौरान फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र लगाने का आरोप लगा था. जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद स्पोर्ट्स कॉलेज की प्रबंध समिति की हुई बैठक में गुप्ता को बर्खास्त करने का फैसला लिया गया.

प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी ने उनकी बर्खास्तगी की खबर की पुष्टि की. इतना ही नहीं वित्तीय अनियमितता और धोखाधड़ी के इस मामले में उनके खिलाफ गुडंबा थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. आपको बताते चलें कि गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में टीचर विजय गुप्ता को वरिष्ठतम होने के चलते 18 अगस्त 2015 से 15 सितंबर 2019 तक कॉलेज के प्रिंसिपल का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया था. लेकिन उनके कामकाज के दौरान वित्तीय अनियमितताएं सामने आई और फिर जांच के बाद उन्हें पदमुक्त कर दिया गया. इससे पहले खेल मंत्री ने मई माह में उन्हें निलंबित कर दिया था.

ये भी पढे़ं- ‘किसानों की आज़ादी’ के जुमले का नाम देकर BJP बनाना चाहती है गुलाम: अखिलेश




बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सभी शिक्षकों की अंक तालिका और प्रमाणपत्रों की जांच करवाई गई, जिसमें विजय गुप्ता ने जिस प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने का प्रमाणपत्र लगाया था, उसके प्रिंसिपल ने इसे फर्जी बताया है. यही नहीं स्कूल को हाईस्कूल की मान्यता 15 सितंबर, 2000 को व इंटर की मान्यता 27 अगस्त 2001 में मिली थी. मगर विजय गुप्ता ने अपने प्रमाणपत्र में जुलाई 2000 से ही शिक्षक के तौर पर पढ़ाने का प्रमाण पत्र लगाया था, जो कि फर्जी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading