लाइव टीवी

योगी सरकार ने अयोध्या में स्थापित किया पहला पर्यटक पुलिस बूथ

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 12, 2019, 4:32 PM IST
योगी सरकार ने अयोध्या में स्थापित किया पहला पर्यटक पुलिस बूथ
अयोध्या में पर्यटक पुलिस बूथ की स्थापना की गई है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने अयोध्या (Ayodhya) में पहला पर्यटक पुलिस बूथ (Tourist Police Booth) स्थापित किया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने अयोध्या (Ayodhya) में पहला पर्यटक पुलिस बूथ (Tourist Police Booth) स्थापित किया है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि अयोध्या में पर्यटकों की सुरक्षा व सुविधा के लिए इसे स्थापित किया गया है. इस बूथ का उद्घाटन अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता द्वारा किया गया.अवनीश अवस्थी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन में अयोध्या में राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटकों व श्रद्धालुगणों की सुख-सुविधा व सुरक्षा आदि को और अधिक सुरक्षित माहौल देने के लिए पर्यटक थाने की स्वीकृति शासन द्वारा प्रदान की गई थी.

एक सब इंस्पेक्टर, एक-एक महिला व पुरुष सिपाही की तैनाती

उन्होंने बताया कि अयोध्या के नयेघाट चौकी में पहला पर्यटक पुलिस बूथ स्थापित किया गया है. इस पर्यटक बूथ में एक सब इंस्पेक्टर, एक-एक महिला व पुरुष सिपाही तैनात किये गये हैं. इसके साथ ही सीओ सिटी अरविंद चौरसिया व सीओ अयोध्या अमर सिंह को पर्यटकों की सुविधा व सुरक्षा की जिम्मेदारी विशेष रूप से दी गई है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या प्रकरण के फैसले के बाद पर्यटकों की संख्या में निरन्तर बढ़ोतरी हो रही है, जिसको देखते हुए जनपद अयोध्या में आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा एवं सुविधा का विशेष रूप से ध्यान रखते हुए पर्यटक थाने की स्थापना की गई है.

अपर मुख्य सचिव गृह ने अयोध्या में आने वाले पर्यटकों के आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया. उन्होंने कहा कि पर्यटकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुनते हुए संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उसका निस्तारण सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़ें:

अलग अंदाजः कानपुर में पहली बार सेल्फी लेते दिखे CM योगी आदित्यनाथ, देखें Video

आज़मगढ़: ढाई लाख के इनामी बसपा नेता अखंड प्रताप सिंह का गैंगस्टर कोर्ट मे सरेंडर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 4:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर