होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Corona News: योगी सरकार का अहम फैसला, उद्योगों को मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई पर लगाई रोक

UP Corona News: योगी सरकार का अहम फैसला, उद्योगों को मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई पर लगाई रोक

कोटा के अस्पतालों में कोरोना के करीब 600 मरीज भर्ती हैं. इनमें से 450 से 550 मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है.

कोटा के अस्पतालों में कोरोना के करीब 600 मरीज भर्ती हैं. इनमें से 450 से 550 मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है.

Corona News: खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन आयुक्त अनीता सिंह ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है. आदेश में कहा गया है ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते मामलों के साथ हालात बेकाबू होने लगे हैं. इसी कड़ी में योगी सरकार (Yogi Government) ने शुक्रवार को अहम फैसला लेते हुए उद्योगों को मेडिकल ऑक्सीजन (Oxygen) की आपूर्ति पर रोक लगा दी है. खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन आयुक्त अनीता सिंह ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है.

आदेश में कहा गया है कि संक्रमण बढ़ने के कारण प्रदश में ऑक्सीजन की मांग तेजी से बढ़ी है. अस्पतालों में ऑक्सीजन की मांग एवं आपूर्ति की स्थिति को देखते हुए मेडिकल ऑक्सीजन के उत्पादनकर्ता व रिफिलर द्वारा इंडस्ट्री को दी जा रही ऑक्सीजन की आपूर्ति को तत्काल प्रभाव से रोका जाना जरूरी है, ताकि कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाई जा सके. लिहाजा मेडिकल ऑक्सीजन के उत्पादकों अथवा रिफिलकर्ताओं के प्लांट में उत्पादित या रिफिल किया ऑक्सीजन केवल मेडिकल अथवा अस्पतालों के लिए होगा.

उत्‍तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति को अनवरत बनाए रखने के लिए प्रदेश में सभी निर्माता फर्मो, रिफिलर तथा आपूर्तिकर्ताओं द्वारा ऑक्सीजन की आपूर्ति रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय (औषध विभाग) (राष्ट्रीय औषध मूल्य निर्धारण प्राधिकरण) के गजट नोटिफिकेशन संख्या का 3322 (अ) सितम्बर 2020 के बीते 25 मार्च को जारी आदेश के तहत निर्धरित अधिकतम मूल्य से ज्‍यादा कीमत पर विक्रय नहीं किया जाएगा.

आपके शहर से (लखनऊ)

UP Panchayat Chunav: पहले चरण में 18 जिलों में 71 फीसदी मतदान, जानिए कहां कितने पड़े वोट?

बता दें कि लखनऊ में कोरोना के 5,183 नए मामले सामने आए, जबकि 26 लोगों की मौत हो गई. वहीं, पूरे यूपी में गुरुवार को बीते 24 घंटे में 22,439 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. साथ ही 104 लोगों की मौत भी हुई है.

Tags: CM Yogi, Corona Cases, Lucknow news, Oxygen cylinder, UP news, Yogi adityanath, Yogi government

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें