योगी सरकार का एक्शन, गोरखपुर मंडल के संभागीय खाद्य नियंत्रक निलंबित

योगी सरकार का एक्शन (फाइल फोटो)
योगी सरकार का एक्शन (फाइल फोटो)

प्रवक्‍ता ने बताया कि इन आरोपों में उन्‍हें निलंबित (Suspend) करते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही किये जाने का निर्णय लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 9:39 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में शुक्रवार को गोरखपुर मंडल के संभागीय खाद्य नियंत्रक (RFC) राममूर्ति पांडेय को अनियमितता के आरोप में निलंबित कर दिया है. यह जानकारी सरकारी प्रवक्‍ता ने दी है. सरकारी प्रवक्‍ता के मुताबिक गोरखपुर मंडल में तैनात संभागीय खाद्य नियंत्रक राममूर्ति पांडेय पर गंभीर आरोपों के चलते निलंबन की कार्रवाई की गई है.

प्रवक्‍ता के मुताबिक आरएफसी द्वारा राष्‍ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत खाद्यान्‍न उठान के लिए परिवहन एवं हैंडलिंग कार्य के लिए ठेकेदारों की नियुक्ति के संबंध में की गई शिकायतों का संज्ञान नहीं लिया गया. उन पर पूर्ण पारदर्शिता, स्‍पष्‍टता और गुणवत्ता नहीं बरतने का भी आरेाप है. प्रवक्‍ता ने बताया कि इन आरोपों में उन्‍हें निलंबित करते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही किये जाने का निर्णय लिया गया है.

ये भी पढे़ं- मथुरा: कोर्ट के आदेश पर फिर खुलेगा बांके बिहारी मंदिर, भक्तों में खुशी की लहर




इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने बरेली मंडल में धान खरीद में लापरवाही के मद्देनजर संभागीय खाद्य नियंत्रक प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था. सरकार को बरेली मंडल में धान खरीद को लेकर तमाम शिकायतें मिल रही थीं. शासन ने शिकायतों का संज्ञान लेते हुए श्रीवास्तव को निलंबित कर राजस्व परिषद से संबद्ध कर दिया था. वहीं आयुक्त बरेली मंडल रणवीर प्रसाद को श्रीवास्तव के खिलाफ शिकायतों की जांच सौंपी गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज