Assembly Banner 2021

UP Panchayat Chunav: आरक्षण सूची जारी होते ही यूपी में आधी रात को 10 IAS अफसरों के तबादले

योगी सरकार ने किए 10 IAS अफसरों के तबादले (File Photo)

योगी सरकार ने किए 10 IAS अफसरों के तबादले (File Photo)

UP IAS Transfer: अयोध्या के मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार को मुख्यमंत्री का विशेष सचिव बनाया गया, वहीं संजय गोयल होंगे प्रयागराज के कमिश्नर. सीएम के मुख्य सचिव सुरेंद्र सिंह अब मेरठ के मंडलायुक्त होंगे.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) को लेकर जिलेवार आरक्षण की सूची जारी कर दी है. उधर, आरक्षण सूची जारी होने के साथ ही योगी सरकार (Yogi Government) ने मंगलवार देर रात प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 6 जिलों के डीएम व 4 मंडलों के आयुक्त के तबादले कर दिए. इसी कड़ी में राहत आयुक्त के पद पर तैनात संजय गोयल को प्रयागराज का नया मंडलायुक्त बनाया गया है. प्रयागराज के मंडलायुक्त आर. रमेश कुमार को इसी पद पर बरेली भेजा गया है. रणवीर प्रसाद को बरेली के मंडलायुक्त पद से हटा दिया गया है. मुख्यमंत्री के सचिव सुरेंद्र सिंह को मेरठ का मंडलायुक्त बनाया गया है. अनीता सी. मेश्राम को मेरठ के कमिश्नर पद से हटाया गया है.

इसी तरह रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को मुरादाबाद का मंडलायुक्त बनाया गया है. आंजनेय ने रामपुर के जिलाधिकारी के पद पर तैनाती के दौरान पूर्व मंत्री आजम खान व उनके परिजनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. रामपुर जिला मुरादाबाद मंडल में ही आता है. उनकी नियुक्ति वीरेंद्र कुमार सिंह के स्थान पर की गई है.

ममता के गढ़ में गरजे सीएम योगी, कहा- बंगाल में 2 मई के बाद TMC के गुंडे मांगेंगे जान की भीख



इसके अलावा अपर आवास आयुक्त दीपा रंजन को बदायूं का जिलाधिकारी बनाया गया है. मथुरा के नगर आयुक्त रविंदर मंदर रामपुर के नए जिलाधिकारी होंगे. मुख्यमंत्री के विशेष सचिव व राज्य संपत्ति अधिकारी शुभ्रांत शुक्ला को चित्रकूट का जिलाधिकारी बनाया गया है. बस्ती के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन को इसी पद पर देवरिया भेजा गया है.
दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी सौम्या अग्रवाल को बस्ती का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है. मंडी निदेशक जे.पी. सिंह को कानपुर देहात का जिलाधिकारी बनाया गया है. अयोध्या के मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार को विशेष सचिव मुख्यमंत्री के पद पर तैनाती दी गई है. विशेष सचिव ऊर्जा बी.के. सिंह को राज्य संपत्ति अधिकारी के पद पर तैनात किया गया है. इससे पहले योगी सरकार ने बीते दिनों 26 एडिशनल एसपी के तबादले किए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज