सीएम योगी की पुलिसिंग में नया प्रयोग, पहली बार दो जिलों में SSP की जगह DIG
Amethi News in Hindi

सीएम योगी की पुलिसिंग में नया प्रयोग, पहली बार दो जिलों में SSP की जगह DIG
यूपी में 15 आईपीएस अधिकारियों के तबादले (File pic)

उत्तर प्रदेश में शनिवार को पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 15 IPS अफसरों के तबादले, अलीगढ़ ,चित्रकूट धाम और बस्ती में डीआईजी की जगह आईजी की तैनाती.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अपराधी बेलगाम हो गए हैं. हत्या और अपहरण जैसी एक के बाद एक हो रही घटनाओं को लेकर विपक्षी कांग्रेस, समाजवादी पार्टी योगी सरकार पर हमलावर हैं. इसी कड़ी में शनिवार शाम योगी सरकार (Yogi Government) ने 15 आईपीएस (IPS) अधिकारियों के तबादले कर दिए.  इनमें कानपुर, अमेठी, जालौन और लखीमपुर खीरी के पुलिस कप्तान शामिल हैं. कानपुर में संजीत यादव अपहरण और हत्याकांड मामले में कानपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी पर गाज गिरी है.कानपुर एसएसपी के पद से हटाकर अब उन्हें झांसी की जिम्मेदारी दी गई है. दिनेश कुमार पी की जगह डॉ प्रितिन्दर सिंह को कानपुर एसएसपी बनाया गया है. डॉ सिंह की तैनाती फिलहाल अलीगढ़ में थी.

इसके अलावा चित्रकूट के पुलिस उपमहानिरीक्षक प्रदीप कुमार को अयोध्या की जिम्मेदारी दी गई है वहीं के सत्य नारायण को चित्रकूट रेंज का पुलिस महानिरीक्षक तैनात किया गया है. बस्ती पुलिस महानिरीक्षक अशोक कुमार को पीएसी मुख्यालय लखनऊ में ट्रांसफर कर दिया गया है. लखनऊ यातायात महानिरीक्षक दीपक रतन को अलीगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है. इकोनॉमिक ऑफेंस विंग के एसपी सत्येंद्र कुमार को खीरी का एसपी बनाया गया है.


इसके अलावा एसडीआरएफ लखनऊ में सेना नायक की पद पर तैनात यशवीर सिंह को जालौन एसपी की जिम्मेदारी दी गई है. लखनऊ के पुलिस आयुक्त दिनेश सिंह को अमेठी का पुलिस कप्तान बनाया गया है. झांसी के एसएसपी प्रदीक कुमार को इकोनॉमिक ऑफेंस विंग में वाराणसी एसपी के पद पर तैनात किया गया है.



जालौन एसपी सतीश कुमार को एसडीआरएफ, लखनऊ में सेनानायक की भूमिका मिली है. वहीं अमेठी की वर्तमान एसपी ख्याती गर्ग को पुलिस आयुक्त, लखनऊ के पद पर तैनात किया गया है. अयोध्या एसएसपी आशीष तिवारी को पुलिस अधीक्षक रेलवे, झांसी में ट्रांसफर कर दिया गया है.

खीरी पुलिस कप्तान पूनम को 15वीं पीएसी, आगरा में सेनानायक के तौर पर नई जिम्मेदारी दी गई है. पुलिस महानिरीक्षक, पीएसी मुख्यालय लखनऊ अनिल राय को पुलिस महानिरीक्षक, बस्ती रेंज नियुक्त किया गया है. दरअसल बेलगाम अपराध को लेकर सियासी गलियारों में घिरे योगी आदित्यनाथ पुलिस अधिकारियों से नाराज बताए जा रहे हैं. सीएम योगी के रुख को देखते हुए ऐसा माना जा रहा था कि कई जिलों के पुलिस कप्तानों पर गाज गिरना तय था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading