Home /News /uttar-pradesh /

यूपी में 7 IPS अफसर इधर से उधर, विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने किए तबादले, देखें लिस्ट

यूपी में 7 IPS अफसर इधर से उधर, विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने किए तबादले, देखें लिस्ट

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम योगी (फाइल फोटो)

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम योगी (फाइल फोटो)

IPS Transfer In UP: दरअसल चुनाव आयोग की ओर से सरकार को पहले ही पुलिस व प्रशासन में कुछ बदलाव के निर्देश दिए गए थे. इसके बाद इस पर कार्य शुरू किया गया. यूपी में आईपीएस अधिकारियों के तबादले का सिलसिला जारी है. सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही और जिलों में भी आईपीएस अधिकारियों की एक बड़ी तबादला लिस्ट आ सकती है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) से पहले योगी सरकार ने बुधवार देर रात 7 आईपीएस (IPS) अधिकारियों का तबादला कर दिया है. इसी कड़ी में चुनाव आयोग की अधिसूचना से पहले दो नए पुलिस कप्तान की नियुक्ति की गई है. जबकि वाराणसी और चित्रकूट धाम रेंज के आईजी बदल दिए गए हैं. वाराणसी रेंज के आईजी एसके भगत चित्रकूट रेंज के आईजी बनाए गए हैं, वहीं चित्रकूट रेंज के आईजी सत्यनारायण को उनके स्थान पर वाराणसी रेंज का आईजी बनाया गया है. हरदोई के एसपी अजय कुमार को हटाकर वाराणसी का एसएसपी और पुलिस अधीक्षक अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ को हरदोई का एसपी बनाया गया.

सरकार के आदेश के मुताबिक कानपुर देहात के एसपी केशव चौधरी को बहराइच का कप्तान बनाया गया है. उनकी जगह पर एसपी ईओलब्ल्यू (SP EOW) स्वप्निल ममगाई को कानपुर देहात की कमान सौंपी गई है. इसी तरह 1090 में तैनात DIG रविशंकर छवि को DIG जेल हेडक्वार्टर बनाया गया. वहीं, बहराइच की एसपी सुजाता सिंह को एसपी 1090 बनाया गया है. जबकि कानपुर में तैनात डीसीपी सोमेंद्र मीणा को एसपी पूर्वी आगरा बना कर भेजा गया है.

आईपीएस अफसरों की लिस्ट.

आईपीएस अफसरों की लिस्ट.

दरअसल चुनाव आयोग की ओर से सरकार को पहले ही पुलिस व प्रशासन में कुछ बदलाव के निर्देश दिए गए थे. इसके बाद इस पर कार्य शुरू किया गया. यूपी में आईपीएस अधिकारियों के तबादले का सिलसिला जारी है. सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही और जिलों में भी आईपीएस अधिकारियों की एक बड़ी तबादला लिस्ट आ सकती है.

Tags: UP Election 2022, UP IPS Transfer, UP news, UP police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर