Home /News /uttar-pradesh /

UP: योगी सरकार ने देर रात 7 IPS अफसरों के किए तबादले, गाजीपुर, भदोही और औरैया के बदले पुलिस कप्तान

UP: योगी सरकार ने देर रात 7 IPS अफसरों के किए तबादले, गाजीपुर, भदोही और औरैया के बदले पुलिस कप्तान

UP: योगी सरकार ने देर रात 7 IPS अफसरों के किए तबादले (File photo)

UP: योगी सरकार ने देर रात 7 IPS अफसरों के किए तबादले (File photo)

IPS officers Transfer: राम बदन सिंह को एसपी भदोही से हटाकर गाजीपुर का नया एसपी बनाया गया. डीआईजी धर्मेंद्र सिंह को रेलवे से हटाकर रूल्स एंड मैन्युअल भेजा गया. अनिल कुमार को कानपुर कमिश्नरेट से हटाकर एसपी भदोही का चार्ज मिला है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने गुरुवार देर रात 7 आईपीएस (IPS Transfer) के तबादले कर दिए. इसी कड़ी यूपी के गाजीपुर, भदोही और औरैया जिले में नए पुलिस अधीक्षकों को तैनात किया गया है. वहीं संकल्प शर्मा को एसएसपी बदायूं के पद से हटाकर कानपुर कमिश्नरेट भेजा गया है, जबकि अपर्णा गौतम को एसपी औरैया के पद से हटाकर पुलिस मुख्यालय अटैच किया गया. ओपी सिंह को एसपी गाजीपुर से एसएसपी बदायूं बनाकर भेजा गया है.

राम बदन सिंह को एसपी भदोही से हटाकर गाजीपुर का नया एसपी बनाया गया. डीआईजी धर्मेंद्र सिंह को रेलवे से हटाकर रूल्स एंड मैन्युअल भेजा गया. अनिल कुमार को कानपुर कमिश्नरेट से हटाकर एसपी भदोही का चार्ज मिला है. पुलिस मुख्यालय से अटैच अभिषेक वर्मा को मिला एसपी औरैया की नई जिम्मेदारी दी गई है.

यूपी में प्रशासनिक फेरबदल

यूपी में प्रशासनिक फेरबदल

उधर, यूपी सरकार ने 48 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए गए. इनमें लखनऊ सहित कई जिलों से अफसरों की अदला-बदली हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक ही जिले में तीन वर्ष पूरा करने वाले अफसरों को भी इधर से उधर किया गया है. जबकि कई अफसरों के तबादले निरस्त भी किए गए हैं. तो कुछ को तबादला नीति से राहत भी दी गई है. बड़ी संख्या में उपजिलाधिकारियों को पदोन्नति देकर सिटी मजिस्ट्रेट व अन्य समकक्ष पदों पर तैनात किया गया है. शासन ने ये तबादले पब्लिक डोमेन में जारी नहीं किया है.

Tags: CM Yogi, IPS officers, IPS Transfer, Lucknow news, Up crime news, UP Election 2022, UP police, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर