केंद्र की तर्ज पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, राज्य कर्मचारियों को त्योहार पर देगी एडवांस

केंद्र की तर्ज पर योगी सरकार का बड़ा फैसला (file photo)
केंद्र की तर्ज पर योगी सरकार का बड़ा फैसला (file photo)

उपभोक्ता खर्च बढ़ाकर अर्थव्यवस्था में मांग बढ़ाने की योजना के तहत सरकार (Government) ने यह कदम उठाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 8:18 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. केंद्र की तर्ज पर यूपी सरकार भी अपने कर्मचारियों को त्योहार से पहले अग्रिम धनराशि देने की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राज्य के वित्त विभाग को कर्मचारियों के लिए केंद्र जैसी योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं. मालूम हो कि केंद्र सरकार ने अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को त्यौहारों के मौके पर 10,000 रुपये का ब्याज मुक्त अग्रिम धनराशि देने का फैसला किया था. उपभोक्ता खर्च बढ़ाकर अर्थव्यवस्था में मांग बढ़ाने की योजना के तहत सरकार ने यह कदम उठाया था. इस स्कीम के तहत केंद्र सरकार के सभी कर्मचारी त्योहारों के सीजन में 10,000 रुपये का एडवांस ले सकेंगे. इससे पहले सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस फेस्टिव एडवांस का इस्तेमाल 31 मार्च, 2021 तक के त्योहारों के लिए किया जा सकेगा.

मुख्यमंत्री मंगलवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने विगत 26 दिनों में प्रदेश में कोविड पॉजिटिव के सक्रिय मामलों में 44 प्रतिशत की कमी पर संतोष जताया. योगी ने कहा कि अनलॉक की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए आने वाले समय में कई अन्य गतिविधियां भी शुरू हो जाएंगी. इसलिए लोगों को संक्रमण से बचाव और सुरक्षा के संबंध में निरन्तर जागरूक किया जाए.





ये भी पढे़ं- UP By Election 2020: BJP ने किया 6 प्रत्याशियों का ऐलान, इस सीट पर सस्पेंस बरकरार
उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रोटोकाल के पूर्ण पालन के लिए लोगों को प्रेरित और प्रोत्साहित किया जाए. मुख्यमंत्री ने सब्जी और दाल के खुदरा मूल्य को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जमाखोरी, मुनाफाखोरी और कालाबाजारी पर प्रभावी अंकुश लगाया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज