Home /News /uttar-pradesh /

UP: योगी सरकार धूमधाम से मनाएगी महाराजा सुहेलदेव जयंती, 16 फरवरी को PM मोदी करेंगे वर्चुअल शिलान्यास

UP: योगी सरकार धूमधाम से मनाएगी महाराजा सुहेलदेव जयंती, 16 फरवरी को PM मोदी करेंगे वर्चुअल शिलान्यास

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले 4 साल में कई बड़े निर्णय लिए. (File)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले 4 साल में कई बड़े निर्णय लिए. (File)

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) खुद 2004 में बतौर सांसद बहराइच गए थे.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) महाराजा सुहेलदेव की जयंती पूरे प्रदेश में बड़े धूमधाम से मनाएगी. इस दौरान प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. बहराइच में उनकी कर्मभूमि चित्तौरा में स्मारक बनेगा और भव्य प्रतिमा लगेगी. इस अहम परियोजना का शिलान्यास 16 फरवरी को खुद पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. कई सामाजिक और हिंदू संगठन यह सवाल उठाते रहे हैं कि इतिहास में महाराज सुहेलदेव को समुचित स्थान नहीं दिया गया.

सीएम योगी आदित्यनाथ खुद 2004 में बतौर सांसद बहराइच गए थे और उन्होंने वहां पर्यटन स्थल के विस्तार व गाजी की दरगाह पर सूर्य मंदिर के निर्माण की मांग को समर्थन दिया था. पर्यटन विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि सरकार चित्तौरा झील परिसर में महाराजा सुहेलदेव की भव्य प्रतिमा स्थापित करने के साथ ही वहां पर्यटक सुविधाओं का विकास करेगी. प्रतिमा वहां पहले से लगी प्रतिमा के ही समीप लगाए जाने का प्रस्ताव है. परिसर में 2000 व्यक्तियों को बैठने के लिए सभागार व स्मारक बनाया जाएगा.

2017 में बीजेपी ने सुभासपा से किया गठबंधन
बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सुहेलदेव के नाम पर बनी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) से गठबंधन भी किया था. इसका उसे पूर्वांचल के कई जिलों में फायदा हुआ और 8 सीटों पर लड़ने वाली सुभासपा भी 4 सीट जीत गई. सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने सम्मान दिलाने के चुनावी वादे पर अमल शुरू कर दिया है.

Tags: BJP, CM Yogi, Lucknow news, Om Prakash Rajbhar, PM Modi, Pm narendra modi, UP news, Yogi adityanath, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर