• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: योगी सरकार जल्द कर सकती है सरकारी नौकरियों की घोषणा, मांगा रिक्त पदों का ब्यौरा

UP: योगी सरकार जल्द कर सकती है सरकारी नौकरियों की घोषणा, मांगा रिक्त पदों का ब्यौरा

यूपी में सरकारी विभागों में भर्ती की तैयारी शुरू (File photo)

यूपी में सरकारी विभागों में भर्ती की तैयारी शुरू (File photo)

Yogi Government News: मुख्य सचिव ने यह भी लिखा है कि निकट भविष्य में जो कार्मिक सेवानिवृत्त हो रहे हैं उन रिक्त होने वाले पदों के लिए भी चयन की कार्यवाही पूरा करा ली जाए.

  • Share this:

लखनऊ. यूपी में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) काफी नजदीक हैं. ऐसे में योगी सरकार (Yogi Government) जल्द ही सरकारी नौकरियों की घोषणा कर सकती है. प्रदेश के सभी सरकारी विभागों के रिक्त पदों पर भर्ती करने की तैयारी है. मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिव व सचिवों को विभाग में खाली पदों का ब्यौरा (अधियाचन) भेजने का आदेश दिया है. यह भी निर्देश है कि यदि अफसरों को किसी तरह के उच्च स्तरीय अनुमोदन की जरूरत हो तो तत्काल अनुमोदन लेकर ब्योरा भेजें.

यूपी सरकार की प्राथमिकता शासकीय कार्यों का त्वरित व समयबद्ध निस्तारण कराना है. इसके लिए विभागों के खाली पदों को जल्द भरा जाना जरूरी है. मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने भेजे आदेश में यह भी लिखा है कि शासन ने इस संबंध में समय-समय पर निर्देश भी दिए हैं. उन्होंने विभागों को शासन स्तर, विभागाध्यक्ष, निदेशालय, मंडल व जिला स्तर पर रिक्त पदों को भरे जाने के लिए जल्द प्रक्रिया पूरा कराने के निर्देश दिए हैं. मुख्य सचिव ने यह भी लिखा है कि निकट भविष्य में जो कार्मिक सेवानिवृत्त हो रहे हैं उन रिक्त होने वाले पदों के लिए भी चयन की कार्यवाही पूरा करा ली जाए.

किसानों के अंतिम अरदास में शामिल होने लखीमपुर जा रहीं प्रियंका गांधी और टिकैत, UP-उत्तराखंड में अलर्ट पर पुलिस

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जेएन तिवारी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मुख्य सचिव व अपर मुख्य सचिव कार्मिक डा. देवेश चतुर्वेदी का आभार व्यक्त किया है. बताया कि 28 अक्टूबर 2020 को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई बैठक में रिक्त पदों को तत्परता से भरने पर सहमति बनी थी. 10 जुलाई 2021 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान भी रिक्त पदों को भरने का आश्वासन मिला था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज