लाइव टीवी

राम मंदिर ट्रस्ट के बाद अब योगी सरकार करेगी अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का गठन
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2020, 2:52 PM IST
राम मंदिर ट्रस्ट के बाद अब योगी सरकार करेगी अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का गठन
योगी सरकार करेगी अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का गठन (file photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या तीर्थ विकास परिषद के पदेन अध्यक्ष होंगे. अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का फोकस अयोध्या को स्मार्ट और नव अयोध्या बनाने के लिए होगा.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में भगवान रामलला के मंदिर के निर्माण के लिए राम मंदिर ट्रस्ट के गठन के बाद योगी सरकार अयोध्या के विकास के लिए बहुत जल्द अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का गठन करने वाली है. इस अयोध्या तीर्थ विकास परिषद में 5 सदस्य होंगे. अयोध्या तीर्थ विकास परिषद अगले दो साल में अयोध्या की तस्वीर बदलने के लिए काम करेगा. सूत्रों के मुताबिक यूपी कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव पास करके जल्द ही अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का गठन किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या तीर्थ विकास परिषद के पदेन अध्यक्ष होंगे. अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का फोकस अयोध्या को स्मार्ट और नव अयोध्या बनाने के लिए होगा. बता दें कि अयोध्या के विकास के लिए 250 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. अयोध्या तीर्थ विकास परिषद केंद्र और राज्य सरकार के साथ मिलकर अयोध्या के विकास के लिए फैसले लेगा.

राम मंदिर के लिए अयोध्या में आधारभूत ढांचा तैयार कराने की जिम्मेदारी तीर्थ परिषद पर होगी. बीते दिनों ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर केंद्र ने श्रीराम जन्मभूमित तीर्थ क्षेत्र का गठन किया था. इस परिषद की जिम्मेदारी 2 साल में अयोध्या की तस्वीर बदलने की होगी.

इनपुट- अजीत प्रताप सिंह

ये भी पढ़ें:

लखनऊ CAA प्रोटेस्ट मामले में पुलिस ने दर्ज की 8 FIR, 50 गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर