लाइव टीवी
Elec-widget

योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार, IAS राजीव कुमार को देगी अनिवार्य सेवानिवृति

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 24, 2019, 1:29 PM IST
योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार, IAS राजीव कुमार को देगी अनिवार्य सेवानिवृति
IAS राजीव कुमार जबरन होंगे रिटायर (file photo)

बता दें कि भ्रष्टाचार के मामलों में घिरे राजीव कुमार द्वितीय उत्तर प्रदेश कैडर के 1983 बैच के अफसर हैं. राजीव कुमार द्वितीय नोएडा प्लाट आवंटन घोटाले मामले में सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. उन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भ्रष्टाचार (Corruption) पर लगातार कार्रवाई जारी रखी हुई है. इसी क्रम में रविवार को नोएडा में प्लॉट आवंटन घोटाला में जेल चा चुके सीनियर आईएएस अफसर राजीव कुमार द्वितीय पर योगी सरकार ने अनिवार्य सेवानिवृत्ति की प्रकिया शुरू कर दी है. इस बाबत राज्य सरकार ने राजीव कुमार द्वितीय को नोटिस जारी किया है.

बता दें कि भ्रष्टाचार के मामलों में घिरे राजीव कुमार द्वितीय उत्तर प्रदेश कैडर के 1983 बैच के अफसर हैं. राजीव कुमार द्वितीय नोएडा प्लाट आवंटन घोटाले मामले में सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. उन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं. मामले में 31 अक्टूबर 2019 को राजीव कुमार को सेवानिवृत्ति का नोटिस देकर अभ्यावेदन मांगा गया है. उनका जवाब मिलने के बाद अब जल्द ही मामले पर निर्णय लेकर प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाएगा.

योगी सरकार ने जारी किया आईएएस राजीव कुमार को नोटिस
योगी सरकार ने जारी किया आईएएस राजीव कुमार को नोटिस


 नोएडा प्लॉट आवंटन घोटाला 

नोएडा प्लॉट आवंटन घोटाला में सीबीआई (CBI) ने राजीव कुमार को आरोप पत्र सौंपते हुए कहा था कि सेक्टर 51 में एक भूखंड जो उन्हें आवंटित किया गया था, उसे सेक्टर 44 में लैंडयूज को बदल दिया था और फिर से सेक्टर 14 ए में एक लैंडयूज को बदलकर उसे रेसीडेंशियल करवाया था. नोएडा प्राधिकरण के नियमों के अनुसार, केवल एक बार रूपांतरण की अनुमति दी गई थी. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने न्यू ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण (नोएडा) के पूर्व उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव कुमार को नोएडा प्लॉट आवंटन घोटाला में निलंबित किया था. इस मामले में प्राधिकरण की पूर्व चेयरमैन और पूर्व वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नीरा यादव पहले ही सरेंडर कर जेल जा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें:

रायबरेली SP की चौखट पर पहुंचे प्राथमिक विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चे
Loading...

पीएफ घोटाला: UPPCL ने दी रुपये वापसी की गारंटी, बिजली कर्मियों का आंदोलन खत्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 1:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com