UP: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, पोस्ट कोविड मरीजों को सरकारी अस्पताल में मिलेगी इलाज की सुविधा

पोस्ट Corona मरीजों को मिलेगी फ्री में इलाज की सुविधा (File photo)

पोस्ट Corona मरीजों को मिलेगी फ्री में इलाज की सुविधा (File photo)

रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिन लोगों को अन्य बीमारियां (Disease) हो रही हैं, उनके लिए सरकारी अस्पतालों में भर्ती करने की व्यवस्था की जाए.

  • Share this:

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लगातार अपने अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं. इस कड़ी में सीएम योगी ने टीम-9 की बैठक में फैसला लिया कि सभी सरकारी अस्पतालों में पोस्ट कोरोना मरीजों का इलाज बिल्कुल मुफ्त किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कोरोना बीमारी का इलाज हो रहा है, उसी तर्ज पर पोस्ट कोरोना के मरीजों को भी इलाज की सुविधा मिलेगी.

रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिन लोगों को अन्य बीमारियां हो रही हैं, उनके लिए सरकारी अस्पतालों में भर्ती करने की व्यवस्था की जाए. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इसके निर्देश दिए. बता दें कि पोस्ट कोविड बीमारियों का मुफ्त इलाज करने का फैसला करने वाला यूपी पहला राज्य है. राज्य सरकार पूर्व से ही कोविड-19 की निःशुल्क जांच एवं उपचार की सुविधा उपलब्ध करा रही है, प्रदेश में निःशुल्क कोरोना वैक्सीनेशन कार्य भी संचालित किया जा रहा है.

भदोही: कोरोना काल में ऑक्सीजन सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले दो युवक गिरफ्तार

इससे पहले शनिवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने निर्देश में कहा है कि सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि मरीज और उसके परिजनों का किसी भी प्रकार उत्पीड़न न हो. संक्रमण से मुक्त हो चुके मरीजों को भी यदि चिकित्सकीय निगरानी को जरूरत है तो, उनकी मेडिकल कंडीशन के आधार पर एल-1 हॉस्पिटल में ऑक्सीजन युक्त बेड पर भर्ती करा कर सरकार के व्यय पर कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं.
'यूपी मॉडल' की तारीफ

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से लोगों तथा बच्चों को बचाने और कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश की सरकार ने जो मॉडल अपनाया है उसका अब बॉम्बे हाईकोर्ट भी कायल हो गया हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) और देश का नीति आयोग कोविड प्रबंधन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के 'यूपी मॉडल' की तारीफ कर चुका है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज