UP: कोविड-19 से बचाव के लिए योगी सरकार 'पब्लिक एड्रेस सिस्टम' करेगी लागू
Gorakhpur News in Hindi

UP: कोविड-19 से बचाव के लिए योगी सरकार 'पब्लिक एड्रेस सिस्टम' करेगी लागू
योगी सरकार 'पब्लिक एड्रेस सिस्टम' करेगी लागू (file photo)

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि कोरोना से बचाव का सबसे प्रभावी हथियार जागरूकता है. जागरूकता से ही संक्रमण रुकेगा. इसके प्रचार के लिए मीडिया के हर मंच का उपयोग करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 20, 2020, 11:33 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से जंग में योगी सरकार (Yogi Government) कड़ी मेहनत कर रही है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने निर्देश दिया है कि कोविड-19 के बचाव के लिए प्रदेश के हर शहर में 'पब्लिक एड्रेस सिस्टम' लगाकर लोगों को जागरूक किया जाए. उन्होंने कहा कि आकाशवाणी, दूरदर्शन एफएम सहित विभिन्न टीवी चैनलों के माध्यम से भी प्रचार की व्यवस्था को मजबूत किया जाए. मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि अधिक निवेश को आकर्षित करने के लिए नियम-कानूनों को सरल बनाया जाए.

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना से बचाव का सबसे प्रभावी हथियार जागरूकता है. जागरूकता से ही संक्रमण रुकेगा. इसके प्रचार के लिए मीडिया के हर मंच का उपयोग करें. इस बाबत जो भी संदेश हो वह सरल और प्रभावी भाषा में हो. अगले तीन दिन में इस तरह का प्रचार-प्रसार दिखना चाहिए. योगी ने कहा कि कोविड अस्पतालों में मरीज के पहुंचने के साथ ही उसका इलाज शुरू होना चाहिए. नान कोविड अस्पतालों में 15 मिनट के भीतर इलाज शुरू होना चाहिए. वहीं, कंटेमेंट जोन्स की बढ़ती संख्या के मद्देनजर डोरस्टेप डिलेवरी को और मजबूत करें. मुख्यालय से अधिकारी भेजकर बारिश के पहले सभी गोआश्रयों का निरीक्षण करके सारी व्यवस्था सुनिश्चित करा लें.

ये भी पढ़ें- वाराणसी में महिला पत्रकार पर दर्ज हुई FIR, प्रियंका गांधी ने कहीं ये बात



प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में कुछ अर्बन स्लम की रैंडम सैंपलिंग की गई. 75 जिलों में से 58 जिलों के स्लम एरिया में कोई संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है. केवल 17 जिलों में संक्रमण पाया गया है. कुल मिलाकर अर्बन स्लम के रैंडम 3475 सैंपल में से 65 सैंपल पॉज़िटिव निकले हैं. संक्रमण वाले 17 जिलों को सतर्क किया है और इसे फैलने से रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज