Home /News /uttar-pradesh /

yogi government will issue 100 days report card on july 4 cm yogi called press conference upns

UP: योगी सरकार 2.0 आज पेश करेगी 100 दिन का 'रिपोर्ट कार्ड', 12 बजे CM योगी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन का लक्ष्य पहले की तय कर रखा था. (File photo)

योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन का लक्ष्य पहले की तय कर रखा था. (File photo)

Yogi Government 100 Days: सीएम योगी ने इस 100 दिनों में कई बड़े फैसले लिए हैं, जो एक सीएम और नेता के तौर पर उनकी अलग पहचान बनाते हैं. इन 100 दिनों में योगी सरकार ने पहली कैबिनेट में फ्री राशन के फैसले के बाद राज्य में निवेश लाने के लिए पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया. बता दें कि सरकार बनने के बाद सीएम योगी ने एक और बड़ा कदम उठाया था. सीएम योगी ने अपने मंत्रियों और विभागों के लिए 100 दिन की कार्ययोजना तैयार की थी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0 (Yogi Adityanath Government) के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन आज यानी सोमवार 4 जुलाई को पूरे हो रहे हैं. इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ दोपहर 12 बजे लखनऊ के लोकभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इन 100 दिनों में सरकार की ओर से लिए महत्वपूर्ण फैसले और तय की गई कार्ययोजना पर उपलब्धि के बारे में जनता को बताने की तैयारी की जा रही है. दरअसल, योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन का लक्ष्य पहले की तय कर रखा था.

सीएम योगी ने इस 100 दिनों में कई बड़े फैसले लिए हैं, जो एक सीएम और नेता के तौर पर उनकी अलग पहचान बनाते हैं. इन 100 दिनों में योगी सरकार ने पहली कैबिनेट में फ्री राशन के फैसले के बाद राज्य में निवेश लाने के लिए पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया. बता दें कि सरकार बनने के बाद सीएम योगी ने एक और बड़ा कदम उठाया था. सीएम योगी ने अपने मंत्रियों और विभागों के लिए 100 दिन की कार्ययोजना तैयार की थी.

सरकार गठन के बाद 100 दिनों, 6 माह, 1 वर्ष, 2 वर्ष और 5 वर्ष की कार्ययोजना तय की गई हैं. पहले 100 दिन के लक्ष्यों की रिपोर्ट भी सरकार के पास आ गयी है.

UP Weather: लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में देर शाम हुई झमाझम बारिश, उमस से मिली राहत

यूपी में 3 महीने के लिए मुफ्त राशन बढ़ाया उत्तर प्रदेश में दूसरी बार बीजेपी की सरकार बनने के बाद सरकार ने सबसे पहला और बड़ा काम तीन महीने का राशन बढ़ाकर किया. इससे उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ लोगो को फायदा मिला. वहीं योगी सरकार ने इस योजना को आगे भी बढ़ा दिया है. इससे पहले सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश स्वावलंबन की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा नौजवान नौकरी देने वाला होना चाहिए ना किस नौकरी मांगने वाला. इसी दिशा में सरकार कोशिश कर रही है कि ऐसे कार्यक्रम लाए जाएं जिससे युवाओं को स्वावलंबी बनाकर स्वरोजगार पैदा किया जा सके.

Tags: Akhilesh yadav, Bjp government, Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi, Lucknow news, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर