लॉकडाउन को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, इमरजेंसी सेवाओं के जारी होगा वाहन पास
Lucknow News in Hindi

लॉकडाउन को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, इमरजेंसी सेवाओं के जारी होगा वाहन पास
लॉकडाउन को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला (file photo)

इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुड्स की सप्लाई करने वाले वाहनों को रोका न जाए. प्रदेश में आवश्यक खाद्य सामग्री की किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 9:57 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) को थर्ड स्टेज में पहुंचने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 16 जिलों को लॉकडाउन कर दिया है. इसी कड़ी में लॉकडाउन को लेकर योगी सरकार ने इमरजेंसी सेवाओं के पास जारी करने का निर्णय लिया है. मंगलवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आदेश जारी करते हुए बताया कि लॉकडाउन के दौरान रोजमर्रा के सामानों के सप्लाई में कोई दिक्कत नहीं हो इसके पास जारी करने की व्यवस्था की जा रही है.

इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुड्स की सप्लाई करने वाले वाहनों को रोका न जाए. प्रदेश में आवश्यक खाद्य सामग्री की किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए. किसी भी प्रकार की कालाबाजारी पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि पैरा मेडिकल स्टाफ की छात्र और छात्राओं को वापस बुलाकर उन्हें ट्रेनिंग दी जाए. इसके साथ ही जो लोग क्वारनटाइन और कोरोना पॉजिटिव हैं, लेकिन उनका रवैया असहयोगात्मक है, ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए.

यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने जारी किया आदेश
यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने जारी किया आदेश




अब तक यूपी में 33 मरीज पॉजिटिव



बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 33 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. सोमवार को चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. आगरा, नोएडा और लखनऊ में 8-8, गाजियाबाद तीन और लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, पीलीभीत, कानपुर, और जौनपुर में एक-एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक प्रदेश में 11 लोग रिकवर हुए हैं. स्वास्थ विभाग की तरफ से जारी मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि अब तक कुल 1325 टेस्ट निगेटिव पाए गए. 131 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है. अब तक एयरपोर्ट पर 26369 की थर्मल स्कैनिंग हुई. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 लाख 39 हज़ार से ज़्यादा लोगों की स्कैनिंग हुई. नेपाल भारत बॉर्डर पर 2170 गांव में सैनिटाइजेशन किया गया. उत्तर प्रदेश की विभिन्न अस्पतालों में आज 49 संदिग्ध भर्ती हुए.

ये भी पढ़ें:

पीलीभीत: लॉकडाउन के दौरान दावत-ए-वलीमा पड़ा महंगा, 32 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
First published: March 24, 2020, 9:55 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading