UP में कोरोना का कहर: योगी सरकार जल्द 10000 कैदियों को करेगी पैरोल पर रिहा, सूची तैयार

 कैदियों को पैरोल पर किया जाएगा रिहा (सांकेतिक फोटो).

कैदियों को पैरोल पर किया जाएगा रिहा (सांकेतिक फोटो).

Lucknow News: यूपी के डीजी जेल (DG Jail) आनंद कुमार ने न्यूज़़ 18 से बातचीत में बताया कि जेलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पहले ही इसकी तैयारी की जा रही थी.

  • Share this:

लखनऊ. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की दूसरी लहर 'भयानक' बनी हुई है. तमाम सख्ती के बावजूद संक्रमण से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. इस बीच जेलों की स्थिति के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने जेलों से कैदियों की संख्या घटाने का आदेश दिया है. इस कड़ी में योगी सरकार (Yogi Government) जेलों में बंद 10 हजार कैदियों को जल्द रिहा कर सकती है. जल्द ही चरणबद्ध तरीके से इन कैदियों को पैरोल पर रिहा किया जाएगा. गौरतलब है कि यूपी में कोरोना संक्रमण काफी बढ़ गया है. शहरों के साथ साथ अब गांवों में भी तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है.

यूपी के डीजी जेल आनंद कुमार ने न्यूज़़ 18 से बातचीत में बताया कि जेलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पहले ही इसकी तैयारी की जा रही थी. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद उसका पालन कराया जा रहा है. डीजी जेल के मुताबिक कैदियों की सूची तैयार की जा रही है. मंगलवार शाम इसकी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद इस सिलसिले में अंतिम फैसला लिया जाएगा.

Youtube Video

Mathura News: प्राचीन झाड़ी वाले हनुमान मंदिर में बदमाशों ने की जमकर लूटपाट, बेहोश मिले 4 महंत
गौरतलब है कि जेलों में कैदियों के संक्रमित होने और कुछ कैदियों के मरने की खबरों के बाद सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया था. जिसके बाद से जेलों में कोरोना की मार के बाद सुप्रीम कोर्ट कैदियों को जमानत पर रिहा करने पर विचार कर रहा था.

UP में 24 घंटे में 21,331 नए मामले

उत्तर प्रदेश में संक्रमण कुछ कम होता बताया जा रहा है. पिछले 24 घंटों में 21,331 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 278 लोगों ने इस महामारी से दम तोड़ दिया है. अब सक्रिय मामलों की संख्या 2,25,271 हो गई है. एक दिन में 29,709 मरीज़ अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज