Covid19: योगी सरकार अब 'SMS' के प्रति लोगों को करेगी जागरूक

योगी सरकार अब 'SMS' के प्रति लोगों को करेगी जागरूक (file photo)
योगी सरकार अब 'SMS' के प्रति लोगों को करेगी जागरूक (file photo)

यूपी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने बताया कि यूपी में कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 24,431 हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 9:25 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus) के खिलाफ जंग लड़ने के लिए सीएम योगी ने 'SMS' के प्रति जागरूक करने के लिए कहा है. इसके अलावा उन्होंने फोकस टेस्टिंग पर भी जोर देने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की तरफ से किए गए ट्वीट में लिखा गया है, "'SMS' कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में अत्यन्त उपयोगी हैं. इसलिए जनता को इसे अपनाने के लिए निरन्तर जागरूक किया जाए."

दरअसल, 'SMS' में ‘S’ का मतलब Soap/सैनिटाइजर, ‘M’ का मतलब मास्क और ‘S’ का मतलब सोशल डिस्टेंसिंग है. इसके अलावा सीएम योगी ने निर्देश दिया कि फोकस टेस्टिंग करते हुए प्रतिदिन कोविड-19 के 1.50 लाख टेस्ट किए जाएं. ट्वीट में यह भी कहा गया है कि, आगामी समय में डेंगू की संभावना के दृष्टिगत संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए कार्रवाई तेजी से जारी रखी जाए और साथ ही सैनिटाइजेशन तथा फॉगिंग का कार्य पूरी सक्रियता से किया जाए. इसके साथ ही उन्होंने रिकवरी दर बढ़ाने के लिए उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए.


यूपी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी में कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 24,431 हो गई है. कोरोना वायरस से ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या 4,48,644 हो गई है. रिकवरी का प्रतिशत 93.45% है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज