लाइव टीवी

योगी के मंत्री मोहसिन रजा ने पूछा- AIMPLB की प्रेस कांफ्रेंस में क्या कर रहे थे SIMI के पूर्व चीफ?

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 19, 2019, 6:25 PM IST
योगी के मंत्री मोहसिन रजा ने पूछा- AIMPLB की प्रेस कांफ्रेंस में क्या कर रहे थे SIMI के पूर्व चीफ?
अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने पर्सनल लॉ बोर्ड से पूछे सवाल

अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने कहा कि कासिम रसूल (Qasim Rasool) आतंकी संगठन सिमी का सदस्य रहा है. वह पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रेस कांफ्रेंस में क्या कर रहा था?

  • Share this:
लखनऊ. 17 नवंबर को लखनऊ (Lucknow) में अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) पर सुप्रीम कोर्ट (Court) के फैसले को लेकर हुई आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Muslim Personal Law Board) की बैठक पर सूबे के मंत्री मोहसिन रजा (Minister Mohsin Raza) ने बड़ा हमला बोला है. मोहसिन रजा ने पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य कासिम रसूल (Qasim Rasool) को आतंकी संगठन सिमी का (SIMI) सदस्य बताया. अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि कासिम रसूल आतंकी संगठन सिमी का सदस्य रहा है. वह पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रेस कांफ्रेंस में क्या कर रहा था? क्या बोर्ड के तार भी आतंकी संगठनों से जुड़ते हैं? मंत्री ने असदुद्दीन ओवैसी से सवाल किया कि क्या अब पर्सनल लॉ बोर्ड को सिमी बनाने की कोशिश है?

ऐसी संस्थाओं को मुसलामानों से कोई नाता नहीं

मोहसिन रजा ने कहा कि ऐसी संस्थाओं का मुसलमानों से कोई नाता नही हो सकता. यही नही मोहसिन रजा ने कहा कि कासिम रसूल का बेटा उमर खालिद पर भी देश विरोधी नारेबाजी करने का आरोप है. जेएनयू में उमर खालिद पर देश विरोधी नारेबाजी करने के आरोप लगे हैं. मोहसिन रजा ने कहा कि देश विरोधी ताकतें इस बैनर तले देश को तोड़ने का काम कर रही है.



सिमी हिंदुस्तान में आतंकी संगठन घोषित है

मोहसिन रजा ने 17 नवंबर 2019 को AIMPLB की तरफ़ से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस का हवाला देते हुए कहा कि अयोध्या प्रकरण से संबंधित प्रेस कॉन्फ्रेंस मुमताज डिग्री कालेज में बुलाई गई थी. रिव्यू पिटीशन की आड़ में बोर्ड का पक्ष प्रवक्ता के रूप में रखते हुए मीडिया को कासिम रसूल संबोधित कर रहा था. सिमी हिंदुस्तान में आतंकी संगठन घोषित है. उन्होंने कहा कि आपको बताना आवश्यक है कि क़ासिम रसूल देश मे प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिमी का सक्रीय सदस्य और पूर्व अध्यक्ष रहा है.  इसका पुत्र उमर खालिद जिसपर जेएनयू में देशविरोधी नारेबाज़ी का आरोपी है उन्होंने कहा कि जिस संगठन के तार सिमी जैसे आतंकी संगठनों के लोगों से हो ऐसी संस्थाओं से देश के मुसलमानों का कोई नाता नहीं है. अब यह देखना होगा कि कौन-कौन सी देश विरोधी ताक़तें इस संस्था के बैनर तले देश को तोड़ने का काम कर रही हैं.

ये भी पढ़ें:
Loading...

आगरा पुलिस की अनोखी पहल, SSP कराएंगे आपका मोबाइल रिचार्ज

शिवपाल यादव ने फिर अखिलेश की तरफ बढ़ाया दोस्ती का हाथ, बोले- एक हो जाएं तो बना लेंगे सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...