Home /News /uttar-pradesh /

'मायावती ने किया दलितों का सबसे ज्यादा उत्पीड़न, राहुल कर रहे उपवास का नाटक'

'मायावती ने किया दलितों का सबसे ज्यादा उत्पीड़न, राहुल कर रहे उपवास का नाटक'

परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वतंत्र देव सिंह. (File Photo)

परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वतंत्र देव सिंह. (File Photo)

    योगी सरकार में परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को दलित मुद्दे पर मायावती पर निशाना साधा. यही नहीं उन्होंने कांग्रेस के उपवास कार्यक्रम को भी राहुल गांधी का नाटक करार दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नाटक कर रहे हैं. असल में इन्हें दलितो, गरीबों, शोषितों व वंचितों से कोई प्रेम नहीं है.

    स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश से 71 पार्टी सांसदों में से करीब 50 पिछड़ी जातियों व दलित समुदाय आदि से हैं. पार्टी द्वारा लगभग हर समुदाय को प्रतिनिधित्व दिया गया है. बीजेपी ने सबको सम्मान दिया है. बीजेपी सबका साथ सबका विकास में दृढ़ता से विश्वास करती है. उन्होंने पूछा कि राहुल जी क्या पहले मंदिर जाते थे. अब जब उनको शक्ति का पता चल रहा है तो वे मंदिर-मंदिर जा रहे हैं. आज प्रधानमंत्री ने गरीब के घर में गैस पहुंचाई है और उसे एक रुपए में बीमा का लाभ दिया है. कूड़ा उठाने वाले का एक रुपए में बीमा आज तक किसी ने नहीं किया है, जबकि दुर्घटना की स्थिति में उसे दो लाख रुपए मिलते हैं.

    मंत्री ने कहा कि दलितों का सबसे ज्यादा उत्पीड़न बसपा अध्यक्ष मायावती ने किया है. बीजेपी नेता पीएम नरेन्द्र मोदी ने रामनाथ कोविंद जी को राष्ट्रपति के पद पर बिठाकर सम्मान देने का काम किया है. यही नहीं अब्दुल कलाम जी को राष्ट्रपति के पद पर भारत के गौरव अटल बिहारी वाजपेयी ने बिठाया था. भारत रत्न बाबा साहेब का सदन के अन्दर व बाहर सम्मान बढ़ाने का काम बीजेपी कर रही है.

    उन्होंने कहा कि आज बसपा के नेताओं को ही भय के वातावरण में रहना पड़ रहा है. हाल यह है कि शोषण के चलते कांशीराम के जमाने से पार्टी के लिए काम करने वाले अनुभवी पार्टी के नेताओं और समन्वयकों तक ने पार्टी छोड़ दी है. जो नेता बीएसपी, कांशीराम और मायावती के प्रति वफादार थे, उन्हें भी जबरदस्त शोषण का सामना करना पड़ा.

    स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बसपा गुंडों और माफियाओं व पूंजीपतियों को संरक्षण देती है. बीजेपी की वर्तमान सरकार दलितों के कल्याण के लिए बड़ी संख्या में योजनाओं लेकर आई है. यदि कोई पार्टी है, जो दलितों, गरीबों और पिछड़ों की भलाई के लिए सोचती है तो वह सिर्फ बीजेपी ही है.

    उन्होंने कहा कि सपा और बसपा ने दलितों, गरीबों और पिछड़ों की भलाई के लिए कुछ नहीं किया, अब अचानक वे दलित उत्थान के बारे में बात कर रहे हैं. इन दलों का दलित प्रेम केवल नाटक मात्र है. सत्ता आते ही वे सब कुछ भूल जाते हैं. ये लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं क्योंकि वे सत्ता के बिना नहीं रह सकते हैं. सपा बसपा गठबंधन पर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पिछले 15 वर्ष में जनता सपा बसपा गठजोड़ के चाल, चरित्र और चेहरे को भली भांति समझ चुकी है. लोकसभा चुनाव आते ही जब प्रधानमंत्री विकास रथ लेकर निकलेंगे, जिसके सारथी पार्टी अध्यक्ष होंगे तो उसे कोई नहीं रोक पाएगा.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Mayawati, Rahul gandhi, Swatantra dev singh, लखनऊ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर