97 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती करेगी योगी सरकार

मंगलवार को बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक के 41,556 पदों पर भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटने के समारोह में सीएम योगी ने यह घोषणा की. वहीं इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योग्य शिक्षकों की कमी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2018, 2:10 PM IST
97 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती करेगी योगी सरकार
97 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती करेगी योगी सरकार
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2018, 2:10 PM IST
योगी सरकार जल्द ही बेसिक शिक्षा में सहायक अध्यापक के 97 हजार पदों पर भर्ती करेगी. मंगलवार को बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक के 41,556 पदों पर भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटने के समारोह में सीएम योगी ने यह घोषणा की. वहीं इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योग्य शिक्षकों की कमी है. उन्होंने कहा कि सरकार ने 68,500 पदों पर भर्ती निकाली थी लेकिन सिर्फ 41,556 अभ्यर्थी ही लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर पाए.

सीएम योगी ने खुद 32 नवनियुक्त शिक्षकों को नियु पत्र बांट कर नियुक्ति पत्र बांटने की शुरुआत की. हालांकि इस दौरान कुल 3 हजार चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे गए. बाकी बचे अभ्यर्थियों को बुधवार को शिक्षक दिवस पर संबंधित जिलों में नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे.

लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के अंबेडकर सभागार में आयोजित समारोह में सीएम योगी ने कहा कि सरकार ने यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 42 हजार पदों पर भर्ती निकाली तो करीब 22 लाख आवेदन आए, लेकिन शिक्षा विभाग में जब 68,500 पदों पर भर्ती निकाली गई तो सिर्फ 1 लाख, 7 हजार के करीब अभ्यर्थी ही शामिल हुए. इसमें भी केवल 41,556 अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण हो सके. सीएम ने कहा कि पहली बार प्रदेश में एक साथ 41,556 शिक्षक नियुक्त हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें - 

यूपी: प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर लीक करने वालों पर लगेगा रासुका

मोदी और योगी राज में राम मंदिर नहीं बना तो कभी नहीं बनेगाः BJP MLA सुरेंद्र सिंह
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर