पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर एक करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी करेंसी के साथ युवक गिरफ्तार
Lucknow News in Hindi

पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर एक करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी करेंसी के साथ युवक गिरफ्तार
संवाददाता सम्मेलन में जब्त रुपये दिखाती पुलिस.

जीआरपी को सूचना मिली कि प्लेटफॉर्म नंबर दो पर एक व्यक्ति बड़े-बड़े बैग के साथ संदिग्ध परिस्थितियों में बैठा है. इस सूचना के बाद पुलिस ने संदिग्ध के बैग की तलाशी ली तो उसमें रखे हुए करोड़ों रुपए की विदेशी करेंसी बरामद हुई है.

  • Share this:
चंदौली. पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन (PT. Deen Dayal Upadhyaya Junction) पर जीआरपी ने एक युवक को गिरफ्तार (Arrest) किया है. गिरफ्तार युवक के पास से लगभग एक करोड़ की विदेशी करेंसी (Foreign Currency) के साथ 49 लाख भारतीय रुपए बरामद हुए हैं. गिरफ्तार युवक पैसे से संबंधित कोई भी कागज नहीं दिखा पाया. मामले की सूचना डीआरआई समेत तमाम इंटेलिजेंस एजेंसियों को दे दी गई है. तमाम एजेंसियां मामले की जांच में जुटी हैं.

जीआरपी को मिली थी गुप्त सूचना

दरअसल, जीआरपी को सूचना मिली कि प्लेटफॉर्म नंबर दो पर एक व्यक्ति बड़े-बड़े बैग के साथ संदिग्ध परिस्थितियों में बैठा है. इस सूचना के बाद पुलिस ने संदिग्ध के बैग की तलाशी ली तो उसमें रखे हुए करोड़ों रुपए की विदेशी करेंसी बरामद हुई है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार युवक का नाम प्रियरंजन श्रीवास्तव है. यह व्यक्ति देवरिया का रहने वाला है और गोरखपुर मनी एक्सचेंज कंपनी में काम करता है. पूछताछ में उक्त व्यक्ति ने बताया कि कंपनी मालिक ने यह करेंसी उसे दी है और इसे हावड़ा ले जाने को कहा गया था. बरामद देसी विदेशी मुद्रा की गिनती की जा रही है.



हवाला का पैसा ले जा रहा था कोलकाता
जानकारी के मुताबिक भारतीय मुद्रा के हिसाब से 90 लाख से ज्यादा रुपए की विदेशी करेंसी बरामद हुई है, जिसमें भारतीय ₹49 लाख भी शामिल हैं. युवक के पास से मुद्रा से संबंधित कोई भी कागज बरामद नहीं हुआ है. पुलिस प्राथमिक रूप से इसे हवाला का पैसा मान रही है. जीआरपी इंस्पेक्टर आरके सिंह की मानें तो यह युवक हावड़ा राजधानी से हावड़ा जाने की फिराक में था. लेकिन किन्हीं कारणों से ट्रेन छूट गई. इस दौरान जीआरपी के जवान चेकिंग कर रहे थे और चेकिंग के दौरान जीआरपी को यह सफलता मिली है. मामले की सूचना आइबी, एटीएस और डीआरआई को दे दी गई है. तमाम इंटेलिजेंस एजेंसियां मौके पर पहुंच गई हैं और गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है.

पहले भी पकड़ी गई है रकम

जीआरपी इसे बड़ी कामयाबी मान रही है. दरअसल यह पहली बार नहीं है, जब दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर इस तरह से रुपयों की बरामदगी हुई है. इससे पहले भी हवाला के करोड़ों रुपए हवाला पुलिस ने बरामद किए हैं. लेकिन यह पहला मौका है कि इतनी भारी मात्रा में विदेशी मुद्राएं बरामद की गई हैं. बताया जा रहा है कि इस मुद्रा को हावड़ा में किसी व्यक्ति को देना था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading