होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Youth festival 2022: सीएमएस की डांडिया नाइट्स में जमकर थिरके छात्र और टीचर

Youth festival 2022: सीएमएस की डांडिया नाइट्स में जमकर थिरके छात्र और टीचर

Dandiya Nights: यह युवा महोत्सव राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) में आयोजित किया गया है. यह 3 से 7 दिसम्बर तक सीएमएस के ऑडिट ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : अंजलि सिंह राजपूत

    लखनऊ. लखनऊ के कानपुर रोड स्थित सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सीएमएस) में पांचवें युवा महोत्सव 2022 में डांडिया नाइट्स का आयोजन किया गया. इस डांडिया नाइट्स में जैसे ही ‘डीजे वाले बाबू ढोल बजा दे’ गाना बजा तो फिर क्या बच्चे और क्या टीचर, सभी ने जमकर डांडिया डांस किया. अलग-अलग गानों पर छात्र-छात्राओं और शिक्षिकाओं ने जमकर डांसकर मौज मस्ती की.

    आपको बता दें कि यह युवा महोत्सव राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) में आयोजित किया गया है. यह 3 से 7 दिसम्बर तक सीएमएस के ऑडिटोरियम में किया जा रहा है. इस अन्तरराष्ट्रीय युवा महोत्सव में नेपाल, श्रीलंका, मॉरीशस, रूस, बांग्लादेश और भारत के विभिन्न प्रान्तों से लगभग 60 छात्र टीमें प्रतिभागी हैं. इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक डॉ. जगदीश गांधी ने छात्र-छात्राओं का स्वागत किया और उनका हौसला बढ़ाया.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    युवा महोत्सव में डिबेट प्रतियोगिता, डांडिया नाइट्स और अलग-अलग विषयों पर कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गई हैं. विजेताओं को अंतिम दिन पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा. सीएमएस राजाजीपुरम की संयोजिका अनुपमा चेकर ने बताया कि यूथ फेस्टिवल में दुनिया भर के छात्र-छात्राएं आते हैं और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं.

    राजस्थान के स्कूल से आए छात्र लक्ष्य गौतम ने बताया कि आज से पहले इतने बड़े स्कूल और इतने बड़े महोत्सव में कभी शामिल नहीं हुए. स्टेज पर खड़े होकर बोलने का डर भी निकल गया. इस तरह के आयोजन बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ाते हैं. वहीं स्वस्ति गौड़ ने बताया कि इसमें अक्सर शामिल होने का मौका मिलता है. कई नए दोस्त बने हैं. नए अनुभव हुए हैं. वहीं छात्रा लावण्या ने बताया कि बहुत कुछ युवा महोत्सव से सीखने को मिल रहा है.

    Tags: Lucknow news, UP news, Youth

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें