Home /News /uttar-pradesh /

युवा कुंभ में राजनाथ, योगी के सामने लगे नारे, 'राम मंदिर जो बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा'

युवा कुंभ में राजनाथ, योगी के सामने लगे नारे, 'राम मंदिर जो बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा'

लखनऊ में आयोजित युवा कुंभ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर जब भी बनेगा हम ही बनाएंगे. समापन सत्र में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंदिर निर्माण की प्रतिबद्धता जताई. उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनकर ही रहेगा. दुनिया की कोई ताकत इसे नहीं रोक सकती.

अधिक पढ़ें ...
    लखनऊ में युवा कुंभ का आयोजन किया गया, जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के हजारों युवा शामिल हुए और इन्‍होंने राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की. राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित संघ के तमाम वरिष्ठ पदाधिकारियों ने युवा कुंभ का उद्घाटन किया. युवा कार्यक्रम के दौरान लगातार नारेबाजी करते रहे कि 'मंदिर जो बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा.'

    इसके बाद मंदिर निर्माण को लेकर हुंकार भरते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जब भी बनेगा हम ही बनाएंगे. उधर युवा कुंभ के समापन मौके पर पहुंचे देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी राम मंदिर निर्माण की प्रतिबद्धता व्यक्त की. उन्होंने कहा अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर ही रहेगा. दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती.

    गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ स्थित स्मृति उपवन में लखनऊ विश्वविधालय द्वारा कुंभ के महत्व पर चर्चा के लिए एक युवा कुंभ का आयोजन किया गया था. इसमें राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल और असम जैसे राज्यों से हजारों की संख्या में युवा पहुंचे.

    इतना ही नहीं इस दौरान राजनाथ सिंह को भी राम मंदिर निर्माण की मांग कर रहे युवाओं  की नारेबाजी के चलते कुछ मिनटो तक अपने भाषण को रोकना पड़ा. हालांकि फिर राजनाथ सिंह ने युवाओं की मांग को देखते हुए राम मंदिर निर्माण पर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की.



    युवा कुंभ का उद्घाटन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक और युवा कुंभ के मुख्य वक्ता और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल ने किया. इसका समापन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्या व दिनेश शर्मा ने किया.

    इस दौरान आयोजित 4 सत्रोंं में मशहूर फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर, भोजपुरी फिल्म अभिनेता रवि किशन, मुक्केबाज विजेंद्र सिंह, ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार सहित जाने मानी हस्तियों ने भी युवा कुंभ को संबोधित किया.

    ये भी पढ़ें: 

    एक्टर नसीरुद्दीन शाह को भेजा गया 50 हजार का चेक, दी गई पाकिस्तान जाने की सलाह

    PHOTOS: योगी 'राज' में जेल के अंदर कैदी कर रहे गौ सेवा, धुल रहे हैं पाप!

    पानी की टंकी पर चढ़ इस महिला ने दी आत्मदाह की धमकी, जाने क्या है मामला

    VIDEO: छेड़खानी का विरोध किया तो आरोपी ने किया जानलेवा हमला

    Tags: Lucknow news, Rajnath Singh, Ram Mandir Dispute, Up news in hindi, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर