जफरयाब जिलानी की ब्रेन सर्जरी सफल, कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई; हालत स्थिर

जफरयाब जिलानी को ब्रेन हैमरेज.

जफरयाब जिलानी को ब्रेन हैमरेज.

जफरयाब जिलानी का मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए मेदांता अस्पताल ने कहा कि जिलानी की सफल ब्रेन सर्जरी की गई है, इसके बाद उन्हें ICU के वेंटिलेटर पर रखा गया है. जिलानी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

  • Share this:

लखनऊ. मेदांता अस्पताल ने जफरयाब जिलानी का मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया है कि जिलानी की सफल ब्रेन सर्जरी हुई है, हालांकि जिलानी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसलिए उन्हें ICU में वेंटिलेटर पर रखा गया है. बता दें कि गुरुवार को शाम को 8 बजे सीनियर अधिवक्ता और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सेक्रेटरी ज़फ़रयाब जिलानी की गिरने की वजह से हेड इंजरी हुई थी, जिस कारण अंदरूनी चोट से उनकी तबियत बिगड़ गई और उन्हें मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ के न्यूरो साइंसेज विभाग के ICU में भर्ती कराया गया था.

बुलेटिन के मुताबिक, 21 मई को प्रारंभिक जांंचों और CT स्कैन के बाद पता चला कि उनके ब्रेन के अगले हिस्से में के कारण खून का थक्का जमा हुआ था और वह कोविड पॉजिटिव भी है, जिसको मेदांता लखनऊ की न्यूरो सर्जरी टीम ने सफल सर्जरी करके ब्रेन से जमे हुए खून को हटाया तथा वेंटीलेटर पे ICU में रखा गया है. आज यानि शनिवार को उनका CT स्कैन रिपोर्ट ठीक है और उन्हें अभी वेंटीलेटर पे ICU में रखा गया है, आज उनकी स्तिथि कल के मुकाबले बेहतर तथा नियंत्रण में हैं. मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ की न्यूरो सर्जरी विभाग और कोविड केयर टीम के डॉक्टर्स की कड़ी निगरानी में उनका इलाज चल रहा है.

यूपी कोरोना अपडेट: 24 घंटे में 6046 नए मामले 

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड19 के 6,046 नए मामले सामने आए हैं और 17,540 लोग डिस्चार्ज हुए. 24 अप्रैल की तुलना में प्रतिदिन दर्ज किए जाने वाले मामलों में 84.2% की कमी आई है. राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 94,482 है. यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि रिकवरी दर 93.2% हो गया है. संक्रमण से कल 226 लोगों की मृत्यु हुई है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 3,06,548 सैंपल्स की जांच की गई है. अब तक उत्तर प्रदेश में 4,64,19,134 टेस्ट किए गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज