अपना शहर चुनें

States

अयोध्या में नहीं थम रहा है 'तांडव' के विरोध का सिलसिला, अब तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने फूंका अभिनेता का पुतला

वेब सीरीज 'तांडव' के निर्माता और निर्देशक का पुतला फूंककर संत समाज ने विरोध प्रदर्शन किया.
वेब सीरीज 'तांडव' के निर्माता और निर्देशक का पुतला फूंककर संत समाज ने विरोध प्रदर्शन किया.

अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की वेब सीरीज (Web Series) तांडव का विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अयोध्या (Ayodhya) में अब तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने वेब सीरीज तांडव के निर्माता और निर्देशक का पोस्टर (Poster) फूंककर विरोध (Protest) जताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 6:58 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. अमेजन प्राइम की वेब सीरीज 'तांडव' का विरोध अयोध्या में बढ़ता जा रहा है. बुधवार को अयोध्या में साधु संत के साथ हिन्दू संगठन से जुड़े के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया. अयोध्या के तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने वेब सीरीज के निर्माता और निदेशक का पोस्टर फूंका. उन्होंने सीरीज के निर्माताओं पर रासुका लगाने की मांग की. उन्होंने कहा कि प्रशासन ऐसे व्यक्तियों को सजा दे नहीं तो अब सनातन धर्म के लोग रुकने वाली नहीं है. हम खुद उनका सर कलम करने के लिए रवाना होंगे.

तांडव वेब सीरीज के निर्माताओं पर लगे रासुका: साध्वी प्राची

विश्व हिंदू परिषद की तेज तर्रार नेत्री साध्वी प्राची ने पत्रकारों से कहा कि भारत मे हिन्दू बहुसंख्यक हैं, फिर भी हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाना आज के दौर में फैशन बन गया है. वेब सीरीज बनाने वालों में अगर हिम्मत है तो गैर हिंदूओं पर भी फिल्म बना कर दिखाएं.

साथ ही उन्होंने सरकारसे मांग की है कि ऐसी विवादित फिल्म बनाने वालों के खिलाफ रासुका लगना चाहिए. उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. पहले फिल्मों के माध्यम से और अब इन वेब सीरीज के माध्यमों से हिंदुओं की धर्म संस्कृति का मजाक बनाना आम बात हो गई है.उन्होंने कहा कि इस तरह की चीजों को रोकने के लिए दे में कड़ा से कड़ा कानून बनना चाहिये.जिसके कि ये निर्माता आगे इस तरह की गलती दोबारा करने से पहले सौ बार सोचें.



तांडव केस: मुंबई में आरोपियों से पूछताछ कर सकती है UP Police, एडीजी बोले- महाराष्ट्र पुलिस से मिल रहा सहयोग

इन दृश्यों के कारण विवादों में है सीरीज

वेब तांडक के पहले ही एपिसोड में एक्टर जीशान अयूब भगवान शिव के कैरेक्टर में दिखते हैं. यह यूनिवर्सिटी के थिएटर का एक सीन है, जिसमें मंच संचालक उनसे पूछता है कि भोलेनाथ कुछ करिए. रामजी के फॉलोअर्स तो लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं. इस पर जीशान अयूब कहते हैं, क्या करूं अपनी प्रोफाइल पिक चेंज कर दूं. इस पर मंच संचालक कहता है कि इससे कुछ नहीं होगा. आप कुछ अलग करिए.

वेब सीरीज के एक और हिस्से पर लोग आपत्ति जता रहे हैं. इस सीन में कॉलेज का एक युवा लड़की से कहता है, 'जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है न तो वह बदला ले रहा होता है, सिर्फ उस एक औरत से.' इस सीन पर आपत्ति जताते हुए कुछ यूजर्स ने इसे हिंदू और दलित विरोधी प्रॉपेगेंडा करार दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज