UP Panchayat Election 2021: भाजपा ने महराजगंज और आजमगढ़ के प्रत्‍याशियों का किया ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

यूपी पंचायत चुनाव इस बार चार चरण में हो रहे हैं. इसे लेकर हर जिले में प्रशासन सख्ती कर रहा है.

यूपी पंचायत चुनाव इस बार चार चरण में हो रहे हैं. इसे लेकर हर जिले में प्रशासन सख्ती कर रहा है.

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) के लिए महराजगंज और आजमगढ़ के उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी है. वैसे पार्टी अब तक 22 जिलों की सूची तैयार कर चुकी है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) को लेकर मशक्कत जारी है. बीजेपी (BJP) ने अभी तक कुल 22 जिलों की सूची तैयार की है. एक एक कर जिलों की सूची जारी की जाएगी. दूसरी बैठक के बाद महराजगंज और आजमगढ़ (Maharajganj and Azamgarh) की सूची जारी हुई है. आजमगढ़ जिले के 84 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है, जिसमें पार्टी ने स्थानीय समीकरण को तरजीह दी है. इसके अलावा महराजगंज के 47 प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है.

बीजेपी के यूपी पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक कहते हैं कि पार्टी सूची पर चर्चा पहले वार्ड स्तर पर और फिर क्षेत्र स्तर पर करने के बाद अब प्रदेश स्तर पर कर रही है. बीजेपी को अपने काम की बदौलत आपका समर्थन मिला है. साथ ही कहा कि आज बीजेपी का स्‍थापना दिवस है और पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर पहुंच कर लोगों को सरकार द्वारा किए गए काम के बारे में बताएंगे.

UP Panchayat Election

UP Panchayat Election

UP Panchayat Election
आजमगढ़ जिले की सूची

गौरतलब है कि यूपी में इस बार चार चरण मे चुनाव हो रहे हैं. यह तारीखें 15 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल हैं. जबकि नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

UP Panchayat Election, Maharajganj



UP Panchayat Election, Maharajganj

UP Panchayat Election, Maharajganj
महराजगंज के 47 प्रत्याशियों की सूची.

राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला

इस बीच राज्य सरकार ने चुनाव ड्यूटी (Election Duty) करने वाले कर्मचारियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. निर्वाचन ड्यूटी के दौरान कर्मचारियों के असामयिक दुर्घटना में मृत्यु होने पर अब उनके परिजनों को 30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. इसके पहले उन्हें 20 लाख रुपये दिए जाने की व्यवस्था थी. इसके अलावा चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों के आतंकवादी हिंसा, असामाजिक तत्वों के द्वारा हत्या, रोड माइन्स, बम ब्लास्ट, हथियारों से आक्रमण होने से घटित दुर्घटना में घायल होने पर भी सहायता राशि बढ़ाई गई है. इसमें किसी अंग की स्थाई दिव्यांगता की दशा में वर्तमान में 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि अनुमन्य थी, जिसे अब बढ़ाकर 15 लाख रुपये कर दिया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज