Lockdown 5.0: सोनौली बॉर्डर के रास्ते नेपाल रवाना हुईं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मनीषा कोइराला

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मनीषा कोइराला नेपाल के लिए रवाना.
बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मनीषा कोइराला नेपाल के लिए रवाना.

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) कार में सवार होकर नेपाल के लिए रवाना हो गई हैं.

  • Share this:
महराजगंज. बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) कार में सवार होकर नेपाल के लिए रवाना हो गई हैं. कोरोना वायरस की महामारी के बीच इस वक्‍त फ्लाइट्स बंद हैं, लिहाजा उन्‍होंने कार के सहारे ही अपने घर नेपाल का रुख कर लिया. वह सोनौली सीमा के रास्ते नेपाल के लिए रवाना हुई हैं. जबकि इस दौरान मनीषा कोइराला ने मीडिया से दूरी बनाए रखी.

कोविड-19 नेपाल में एक दिन में सबसे ज्यादा 239 मामले सामने आए
नेपाल में एक दिन में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 239 मामले सामने आए. इसके बाद देश में मरीजों की संख्या 1,798 पहुंच गई है. स्वास्थ्य एवं जनसंख्या मंत्रालय ने बताया कि सबसे ज्यादा 41 मामले दैलेख जिले से सामने आए हैं. इसके बाद 10 कपिलवस्तु और 38 सरलाही जिले से सामने आए हैं. जबकि इस बीमारी उबर चुके लोगों की संख्या 221 पहुंच गई है, तो अबतक आठ लोगों की मौत हो चुकी है. यही नहीं, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को सरकार ने 14 जून तक के लिए बढ़ा दिया है. वहीं, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन जून के अंत तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

कालापानी-लिपुलेख मामले पर मनीषा कोइराला ने कही थी ये बात
भारत और नेपाल के बीच लिपुलेख और कालापानी को लेकर विवाद (Kalapani and Lipulekh Dispute) को लेकर नेपाली मूल की बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मनीषा कोइराला ने भी इस मामले पर अपनी राय रखते हुए ट्वीट किया था. उन्होंने नेपाल सरकार जारी उस ऑफिशियल नक्शे का समर्थन किया, जिसमें कालापानी और लिपुलेख जैसे दो विवादित क्षेत्रों को शामिल करने की जानकारी दी गई थी.



दरअसल, लिपुलेख और कालापानी को लेकर विवाद पर विदेश मंत्री के ट्वीट किया, जिस पर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मनीषा कोइराला ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा, 'हमारे छोटे से देश का गौरव रखने के लिए शुक्रिया. मैं सभी तीन महान देशों के बीच शांतिपूर्ण और सम्मानजनक बातचीत की उम्मीद करती हूं. सोशल मीडिया पर विवाद इसी ट्वीट के बाद शुरू हुआ और एक यूजर ने लिखा- पाकिस्तानियों के बाद अब नेपालियों ने भारत को नीचा दिखाकर बॉलीवुड को उसकी जगह दिखा दी है, हमारे राष्ट्र की अखंडता को लेकर भारतीय कलाकारों की ओर से कोई बयान आया? नहीं.

आपको बता दें कि कालापानी और लिपुलेख पर नेपाल अपना दावा करता है. 8 मई को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैलाश मानसरोवर जाने के लिए 80 किलोमीटर लंबी सड़क का उद्घाटन किया था. पिथौरागढ़-धारचूला से लिपुलेख को जोड़ने वाली सड़क का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया था. ये सड़क लिपुलेख दर्रे पर जाकर समाप्त होती है. इसे लेकर नेपाल ने नाराजगी जाहिर की थी. नेपाल ने भारत की ओर से कैलाश मानसरोवर के लिए लिंक रोड के उद्घाटन का विरोध करते हुए कहा था कि यह कदम दोनों देशों के बीच समझ के खिलाफ है.

वर्कफ्रंट की बात करें तो मनीषा कोइराला पिछले कुछ समय से फिल्मों में थोड़ी एक्टिव हुई हैं. उन्होंने राजकुमार हिरानी की ब्लॉकबस्टर फिल्म संजू में काम किया था. इस फिल्म में उन्होंने रणबीर कपूर की मां का रोल निभाया था.

ये भी पढ़ें

COVID-19 : UP में कोरोना के 171 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 8532
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज