लाइव टीवी

महाराजगंज: सोशल मीडिया पर की CM योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, पुलिस ने किया मामला दर्ज
Maharajganj News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 21, 2020, 9:15 AM IST
महाराजगंज: सोशल मीडिया पर की CM योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, पुलिस ने किया मामला दर्ज
सोशल मीडिया पर CM योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज (फाइल फोटो)

गुरुवार को भी उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) स्थित जेवर के रहने वाले चांद कुरैशी नामक एक व्यवसाई को गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 9:15 AM IST
  • Share this:
महाराजगंज. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर सोशल मीडिया में अभद्र भाषा का प्रयोग करना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया है. बता दें, महाराजगंज (Maharajganj) के परसामलिक थाना क्षेत्र स्थित डूंगरपुर गांव निवासी व्यक्ति द्वारा सोशल साइट फेसबुक पर सीएम योगी आदित्यनाथ पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने से हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए थे, जिसके बाद हिंदू वाहिनी के जिलाध्यक्ष नरसिंह पांडे ने तहरीर देकर कार्रवाई करने की मांग थी.

एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 66 आईटी एक्ट और 505, 294, 469 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है. वहीं, उसके सोशल मीडिया अकॉउंट को भी बंद कराया जा रहा है.

गुरुवार को भी नोएडा में मामला दर्ज
बता दें, गुरुवार को भी यूपी पुलिस ने ग्रेटर नोएडा स्थित जेवर के रहने वाले चांद कुरैशी नामक एक व्यवसाई को गिरफ्तार किया है. चांद कुरैशी पर फेसबुक पर सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. दरअसल कुरैशी ने एक फेसबुक पोस्ट को अपने वॉल पर शेयर किया था. यह पोस्ट वायरल हुआ तो स्थानीय बीजेपी नेताओं ने इसका विरोध जताया. बीजेपी नेताओं ने आरोपी चांद कुरैशी के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया और उसे गिरफ्तार करने की मांग की थी. अपने पोस्ट में कुरैशी ने एक शेर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो शेयर करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.



वहीं, जून 2019 में भी सीएम सिटी गोरखपुर से पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया गया था. इन दोनों पर कथित रूप से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप था.

ये भी पढ़ें: Facebook पर हुई थी दोस्ती, मिलने पहुंची महिला तो कमरे में किया बंद और फिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराजगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 9:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर