अपना शहर चुनें

States

अमर मणि त्रिपाठी की बेटी को महाराजगंज से शिवपाल की प्रसपा और कांग्रेस दोनों ने दिया टिकट!

न्यूज18 फोटो
न्यूज18 फोटो

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री त्रिपाठी को टिकट दिया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री त्रिपाठी को टिकट दिया है. फिलहाल जेल में बंद अमरमणि त्रिपाठी पूर्व मंत्री और कवियित्री मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में सजायाफ्ता हैं. इससे पहले शिवपाल यादव की अगुवाई वाले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) से तनुश्री को टिकट दिया गया था.

कांग्रेस ने गुरुवार देर रात लोकसभा चुनाव के लिए 31 और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. कांग्रेस ने अब तक कुल 293 लोकसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. गुरुवार जारी की गई इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश से छह उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. संभल से मेजर जेपी सिंह, शाहजहांपुर (सुरक्षित) से ब्रह्म स्वरूप सागर, झांसी से शिवसरण कुशवाह, फूलपुर से पंकज निरंजन, महाराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी, देवरिया लोकसभा सीट से नियाज अहमद को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है.

बताते चलें कि यूपी में कुल 80 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में पहला चरण 11 अप्रैल, दूसरा चरण 18 अप्रैल, तीसरा चरण 23 अप्रैल, चौथा चरण 29 अप्रैल, पांचवां चरण 6 मई, छठा चरण 12 मई तथा सातवां चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी.



ये भी पढ़ें-
जया प्रदा पर टिप्पणी कर फंसे आजम खान के करीबी सपा नेता, एसडीएम ने भेजा नोटिस

मायावती बोलीं- इमरजेंसी जैसे हालात नहीं, फिर PM ने देश के नाम क्यों किया प्रसारण?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज