Maharajganj News: मेहंदी लगाए इंतजार कर रही थी दुल्हन, दूल्हे ने फोन पर कहा...

शादी की तारीख 16 मई तय थी. (सांकेतिक फोटो)

शादी की तारीख 16 मई तय थी. (सांकेतिक फोटो)

यूपी के महाराजगंज (Maharajganj) में शादी के दिन रिश्‍ता टूटने का मामला सामने आया है. दोनों पक्षों के बीच पंचायत के जरिए पुलिस सुलह कराने में लगी रही, लेकिन लड़के शादी न करने की जिद पर अड़े रहने से अभी कोई समाधान नहीं हुआ है.

  • Share this:

महाराजगंज. यूपी के महाराजगंज (Maharajganj)से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां शादी (Marriage) के दिन ही रिश्‍ता टूट गया और अपने हाथों में मेहंदी लगाए बैठी दुल्‍हन का जीवन की नई पारी शुरू करने का सपना पूरा नहीं हो सका. वहीं, शादी के दिन रिश्‍ता टूटने से नाराज लड़की परिजनों ने इस मामले की शिकायत पुलिस से कर दी और पुलिस दोनों पक्षों से बातचीत कर मामले को निपटाने में लगी हुई है.

महाराजगंज के सदर कोतवाली के एक गांव में शादी की तैयारी जोर से चल थी और इस दौरान न सिर्फ घर को फूलों से सजाया जा रहा था बल्कि महिला संगीत भी चल रहा था. इसी बीच लड़के का लड़की को फोन आता है और वह बात करते करते बेहाश होकर जमीन पर गिर जाती है. इसके बाद घर में हड़कंप मच गया और परिजन लड़की के चेहरे पर पानी छिड़कर उसे होश में ले आए. इसके बाद वह बेहोशी की वजह जानने में जुट गए.

 लड़के ने फोन पर तोड़ा रिश्‍ता

होश में आने के बाद लड़की ने अपने परिजनों को बताया कि रिश्‍ता अब टूट गया है और बारात नहीं आएगी. इसके बाद हैरान परिजनों ने लड़के पक्ष से बात की लेकिन मामला नहीं सुलझा. फिर लड़की के परिजन शादी का कार्ड लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे और पूरा मामला बताया. इसके बाद यह मामला महिला थाने को ट्रांसफर कर दिया गया और फिर पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर पंचायत कराई, लेकिन रविवार शाम (16 मई) तक कोई नतीजा नहीं निकल सका.
16 मई को होनी थी शादी

गांव वालों के मुताबिक लड़की और लड़के का पहले से अफेयर चल रहा था. इन दोनों की मुलाकात एक शादी में हुई थी और दोनों एक ही जाति के हैं. इसके बाद लड़की और लड़के पक्ष ने मिल जुलकर 16 मई की शादी तय कर दी, लेकिन शादी के दिन सुबह लड़के ने फोन कर रिश्‍ता तोड़ दिया.

लड़की शादी के लिए अड़ी रही, लेकिन...



यही नहीं, महिला थाने में दोनों पक्षों की बातचीत के दौरान लड़की शादी करने के लिए अड़ी रही. इस दौरान उसने कहा कि वो लड़के को बहुत चाहती है और अगर उससे शादी नहीं हुई तो जान दे देगी. जबकि इसके उलट लड़के ने कहा कि वह शादी नहीं करेगा, क्‍योंकि उसने उसे धोखा दिया है. लड़के के मुताबिक, वह हैदराबाद में काम करता है और उसने लड़की को एक स्‍कूटी के अलावा सवा लाख रुपये दिए थे. लड़की ने रुपये अपनी नौकरी लगवाने के लिए गोरखपुर के एक व्‍यक्ति को दे दिए. इसके बाद दोनों के बीच कई बार फोन पर न सिर्फ बातचीत हुई बल्कि नजदीकी बढ़ गई. इसके अलावा लड़के ने कहा कि गोरखपुर वाले व्‍यक्ति द्वारा भेजे गए वीडियो को देखने के बाद उसका दिल टूट गया है और वह अब हरगिज शादी नहीं करेगा, भले ही उसे जेल की हवा खानी पड़े. इस मामले को लेकर एसपी प्रदीप गुप्‍ता ने कहा कि बातचीत को कोई समाधान नहीं निकलने पर तहरीर के आधार मामला दर्ज कार्रवाई तय की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज