महराजगंज: 478 ग्राम हेरोइन के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार, करोड़ों में है कीमत

इस दौरान उनके पास से 478 ग्राम हेरोइन बरामद हुई. (सांकेतिक फोटो)
इस दौरान उनके पास से 478 ग्राम हेरोइन बरामद हुई. (सांकेतिक फोटो)

बरामद हेरोइन (Heroin) की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत चार करोड़ 78 लाख रुपये बताई जाती है. उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों के खिलाफ मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 20, 2020, 11:29 AM IST
  • Share this:
महराजगंज. नेपाल सीमा (Nepal Border) से सटे महराजगंज जिले (Maharajganj District) के सोनौली इलाके में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और पुलिस ने करोड़ों रुपये मूल्य की हेरोइन (Heroin) बरामद कर एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने रविवार को बताया सोनौली इलाके (Sonauli Area) में सामान्य निरीक्षण के दौरान एसएसबी और पुलिस की संयुक्त टीम ने महाराजगंज जिले के कैलाश नगर निवासी दिनेश लोधी, दीपक लोधी और संगीता लोधी को पकड़कर उनकी तलाशी ली. इस दौरान उनके पास से 478 ग्राम हेरोइन बरामद हुई.

बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत चार करोड़ 78 लाख रुपये बताई जाती है. उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों के खिलाफ मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने दो करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ जब्त किया था
वहीं, कल यानी शनिवार को खबर सामने आई थी कि झारखंड में चतरा जिला पुलिस (Chatra District Police) ने पिछले दो दिन में दो करोड़ रुपये कीमत का नशीला पदार्थ जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. चतरा के पुलिस अधीक्षक रिषभ कुमार झा (Rishabh Kumar Jha) ने बताया कि बुधवार देर शाम सिमरिया के अनुमंडल पुलिस अधिकारी बचनदेव कुजूर और सिमरिया थाना प्रभारी की टीम ने 41 किलोग्राम गीली और सूखी अफीम जब्त की. हालांकि, अभियान के दौरान अफीम तस्कर जगदीश कुमार मौके से फरार हो गया. अधिकारी ने बताया कि अफीम की कीमत करीब दो करोड़ रुपये आंकी गयी है.
10 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया


वहीं, बृहस्पतिवार को चतरा शहर के लाइन मुहल्ले से बृहस्पतिवार को मोहम्मद फिरोज हसन को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से करीब 10 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया. उसकी कीमत करीब एक लाख रुपये आंकी गयी है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक को अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. राज्य पुलिस ने दो दिन पहले भी झारखंड-बिहार के सीमावर्ती हंटरगंज थाना क्षेत्र से लगभग 61 लाख रुपये मूल्य की 12.30 किलोग्राम अफीम बरामद की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज