होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP News: गोरखनाथ मंदिर को मिली बम से उड़ाने की धमकी, वजह जान दंग रह गई पुलिस!

UP News: गोरखनाथ मंदिर को मिली बम से उड़ाने की धमकी, वजह जान दंग रह गई पुलिस!

महाराजगंज: गोरक्षनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला मुबारक अली गिरफ्तार.

महाराजगंज: गोरक्षनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला मुबारक अली गिरफ्तार.

Gorakhnath Temple: गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने मीडिया से बात ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की मिली धमकी
पुलिस ने आरोपी मुबारक अली को गिरफ्तार किया

महाराजगंज. प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. फेसबुक में एक पोस्ट के माध्यम से दी गई धमकी के बाद पुलिस प्रशासन सकते में आ गया. मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए धमकी देने वाले युवक को महाराजगंज से गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद धमकी देने के पीछे की जो कहानी सामने आई उसे देखकर पुलिस भी हैरान रह गई.

बताया गया कि महाराजगंज जनपद के एक युवक द्वारा गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. जांच में पता चला आरोपी ने दूसरे व्यक्ति को फंसाने के उद्देश्य से यह हरकत की थी. आरोपी युवक मुबारक अली ने एक दूसरे युवक बसालत अली को फंसाने की नियत से ऐसा किया था. मुबारक अली ने बसालत अली के मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर फेसबुक आईडी बनाई थी. उसी आईडी से गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी और हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. जिसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया.

40 हजार रुपये बचाने के लिए दिया था धमकी
फेसबुक से मंदिर उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पुलिस ने गहराई से जांच की तो मामले का खुलासा हुआ. जिसके बाद कोतवाली थाना क्षेत्र के मटिहानिया गांव निवासी मुबारक अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मुबारक अली ने गांव के ही बसालत अली से 40 हजार रुपये बिल जमा करने के लिए लिया था. लेकिन काम नहीं हुआ तो बसालत अपना पैसा मांगने लगा. मुबारक अली बसालत को पैसा नहीं देना चाहता था, यही वजह रही कि आरोपी मुबारक ने मंदिर उड़ाने की धमकी देने का हथकंडा अपनाकर बसालत को फंसाने के लिए फर्जी सिम कार्ड से फेसबुक आईडी बनाई. उसके बाद उस आईडी पर गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने तथा हिंदू देवी देवताओं के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की, ताकि बसालत अली फंस जाए. जांच के बाद पुलिस ने आरोपी मुबारक अली को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने कही ये बात 
गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि कोतवाली थाना और साइबर सेल द्वारा मुबारक नाम व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. आतिश कुमार ने बताया कि मुबारक नामक व्यक्ति ने कुछ दिन पूर्व फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. उन्होंने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया गया है.

Tags: Gorakhnath Temple, Maharajganj News, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें