Indo-Nepal Border पर नेपाली नागरिक की मौत, नेपाल पुलिस ने शव लेने से किया इंकार, हुई जांच तो...

महाराजगंज में इंडो नोपाल सोनौली बॉर्डर पर एक नेपाली नागरिक मृत पाया गया है.

महराजगंज (Maharajganj) जिले के भारत-नेपाल (Indo-Nepal) के सोनौली सीमा (Sonauli Border) पर मुम्बई से लौटे एक मजदूर की मौत हो गई. जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. नेपाली अधिकारियों ने शव लेने से इंकार करते हुए कोरोना जांच की मांग की.

  • Share this:
लखनऊ. देश भर में कोरोना (COVID-19) को लेकर अब भी मजदूर अपने घरों के लिए पलायन को मजबूर हैं. ऐसे में पड़ोसी मुल्क नेपाल (Nepal) से अपनी रोजी-रोटी के लिए आए नेपाली नागरिको का भी पलायन हो रहा है. महराजगंज (Maharajganj) जिले के भारत-नेपाल (Indo-Nepal) के सोनौली सीमा (Sonauli Border) पर मुम्बई से लौटे एक मजदूर की मौत हो गई. जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. नेपाली अधिकारियों ने शव लेने से इंकार करते हुए कोरोना जांच की मांग की.

इसके बाद महराजगंज के डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सीमा पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर जांच कराई. मृतक नेपाली की कोरोना जांच के लिए जिला अस्पताल के मर्चरी में ले जाया गया. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद हड़कंप मचा हुआ है.

जिले में कोरोना से दूसरी मौत रजिस्टर

नेपाली नागरिक की मौत के बाद महराजगंज जनपद में कोरोना से दूसरी मौत रजिस्टर की गई है. इससे पहले गोरखपुर (Gorakhpur) के ठाकुरपुर का निवासी की भी कोरोना से मौत हुई थी. उसकी भी रिपोर्टिंग महराजगंज जनपद से की गई थी.

मुंबई से बस से लौटा था नेपाली नागरिक

जिले में कोरोना के प्रभारी डॉ अमित राव गौतम ने बताया कि मृतक मुम्बई में काम करता था और बस से बॉर्डर पर पहुंचा था, यहां उसकी मौत हो गई. मृतक के संपर्क में आए लोगों का भी कोविड का जांच कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

UP Weather: नोएडा, गाजियाबाद और बागपत में अगले 4 घंटे में तेज आंधी-बारिश

योगी सरकार ने अनाथ, गरीब बच्चों के लिए शुरू की योजना, 1200 रुपए हर महीने

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.