Home /News /uttar-pradesh /

2 months pregnant sterilization done without any test nodss

बिना किसी टेस्ट के कर दी 2 माह गर्भवती की नसबंदी, अब चिकित्सा विभाग ने साधी चुप्पी

महोबा महिला जिला चिकित्सालय में डॉक्टर की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है.

महोबा महिला जिला चिकित्सालय में डॉक्टर की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है.

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अब दर दर भटक रही है महिला, महिला का कहना है कि नसबंदी के बाद उसकी जान को खतरा भी हो सकता था. महिला ने इसकी शिकायत जिला चिकित्सालय में भी दर्ज करवाई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

महोबा. आए दिन किसी न किसी विवाद को लेकर सुर्खियों में रहने वाले महोबा महिला जिला अस्पताल ने फिर कुछ ऐसा कर दिया है कि अब चिकित्सा विभाग ने चुप्पी साध ली है. यहां पर एक गर्भवती महिला की नसबंदी कर दी गई जो उसकी जान पर भी भारी पड़ सकती थी. गर्भवती होने की बात पता चलने पर महिला घबरा गई और डॉक्टर के पास पहुंची लेकिन वहां से उसे कोई जवाब नहीं मिला, इसके बाद महिला ने सरकारी चिकित्सालय में भी इस संबंध में शिकायत की लेकिन उसका भी कोई फायदा नहीं हुआ. न तो महिला अस्पताल में मौजूद डॉक्टर पर कोई कार्रवाई की गई न ही वहां की नर्स पर. अब जिला महिला अस्पताल में काबिज चिकित्‍सक इस पूरे प्रकरण पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

महिला को ही करवानी थी नसबंदी
महिला ने बताया कि उसके पहले से तीन बच्चे हैं और इसी के बाद उसने नसबंदी करवाने का फैसला किया. जिसके बाद वो सरकारी अस्पताल पहुंची और डॉक्‍टर से मिली. जिसके बाद महिला चिकित्सालय के एक डॉक्टर ने बिना किसी परीक्षण के महिला की सीधे नसबंदी कर दी. ‌इसके कुछ दिन बाद महिला को दो माह की गर्भवती होने की जानकारी मिली. इसके बाद महिला चिकित्सक से भी मिली लेकिन उसकी किसी भी तरह की मदद नहीं मिली.

अब मामले ने पकड़ी तूल
अब तक महिला को किसी भी तरह की मदद नहीं मिलने के बाद उसने मामले की शिकायत अब डीएम से करने का निर्णय लिया है. महिला के साथ हुई लापरवाही की खबर मिलते ही कई संगठनों ने भी मामले को उठाया है और लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. वहीं महिला का अरोप है कि तमाम शिकायतों के बावजूद भी लापरवाह डॉक्टर और नर्स पर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है. महिला ने प्रशासन से अपील की है कि उसे न्याय मिले और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

Tags: Mahoba crime news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर