अपना शहर चुनें

States

UP: भागे-भागे घूम रहे IPS अफसर मणिलाल पाटीदार पर इनाम, भगोड़ा घोषित

भागे-भागे घूम रहे IPS अफसर मणिलाल पाटीदार पर इनाम (file photo)
भागे-भागे घूम रहे IPS अफसर मणिलाल पाटीदार पर इनाम (file photo)

इसके बाद मणिलाल पाटीदार (Manilal Patidar) के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुआ और उनकी फरारी को लेकर नोटिस उनके राजस्थान स्थित घर पर लगाया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 7:31 AM IST
  • Share this:
महोबा. उत्तर प्रदेश के निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार (Suspended IPS Manilal Patidar) और बर्खास्त सिपाही अरुण यादव पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है. एडीजी प्रयागराज प्रेमप्रकाश ने बताया कि विस्फोटक व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की खुदकुशी के मामले में नामजद महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार और बर्खास्त सिपाही अरुण यादव पर केस दर्ज होने के बाद से फरार हैं.

उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जा चुकी है. दो दिन पहले ही इसी मामले में बर्खास्त किए गए कबरई थाने के पूर्व एसओ देवेन्द्र शुक्ला को महोबा से गिरफ्तार किया जा चुका है. इस मामले में दो अन्य नामजद व्यापारी ब्रह्मदत्त और सुरेश सोनी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. बता दें महोबा के क्रशर प्लांट व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार समेत अन्य को नामजद किया गया था. इसके बाद उन्हें निलंबित भी कर दिया गया था. मामले में नामजद किए जाने के बाद से ही मणिलाल पाटीदार फरार चल रहे हैं.

कानपुर: दोस्त की नाबालिग बहन को अगवा कर किया गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार



पिछले दिनों मृतक व्यापारी के परिजनों की शिकायत पर एसआईटी से जांच ट्रांसफर कर जोनल एसआईटी को सौंप दी गई थी. इसके बाद मणिलाल पाटीदार के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुआ और उनकी फरारी को लेकर नोटिस उनके राजस्थान स्थित घर पर लगाया गया. पुलिस को अब तक फरार आईपीएस का सुराग नहीं लग सकता है. मामले में प्रयागराज क्राइम ब्रांच की टीम भी उनकी तलाश में लगी है. राजस्थान में कई जगह रेड पड़ रही हैं लेकिन सफलता अब तक नहीं मिली है.
ये है पूरा मामला
महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर वसूली के गंभीर आरोप लगाते हुए खुद की जान को खतरा बताया था. वीडियो वायरल होने के बाद इंद्रकांत त्रिपाठी घायल अवस्था में मिले थे. जिसके बाद कानपुर में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. क्रशर कारोबारी की मौत के बाद मणिलाल पाटीदार को को निलंबित करते हुए मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी गई. आईपीएस मणिलाल पाटीदार के खिलाफ हत्या की एफआईआर भी दर्ज है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज