• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आम लोगों के लिए वरदान बना प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र

आम लोगों के लिए वरदान बना प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र

प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र

प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र

जिला अस्पताल परिसर में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की स्थापना की गई है. पीएम द्वारा संचालित केंद्र बीमार गरीबो और आम लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है

  • Share this:
    महोबा में आम जन मानस के लिए प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र वरदान बनता जा रहा है. मेडीकल स्टोर की दुकानों पर ऊंचे दामों में मिलने वाली दवाएं आम जन मानस को जन औषधि केंद्र में बेहद सस्ते दामों में उपलब्ध हो रही है. पीएम मोदी की पहल पर सरकारी जिला चिकित्सालय में ही जन ओषधि केंद्र स्थापित किया गया था.

    बता दें कि शहर के जिला अस्पताल परिसर में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की स्थापना की गई है. पीएम द्वारा संचालित केंद्र बीमार गरीबो और आम लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है. हर व्यक्ति कम से कम दामों में अपना इलाज करा पा रहा है.

    प्राइवेट केमिस्ट की दुकानों पर मंहगाई के चलते पहले गरीब व्यक्ति अपने इलाज के बारे में सोचकर परेशान हो जाता था. आज जिले के कबरई जेतपुर श्रीनगर कस्बों से भी मरीज आकर जन औषधि केन्द्र से सस्ते दामों पर दवा खरीद रहे हैं. एक चौथाई दामों पर मिल रही दवा, गरीबों के लिए इससे बेहतर योजना नही है.

    आज हर एक व्यक्ति को दवा की आवश्यकता है. जिसका फायदा केमिस्ट के दुकानदार उठाते हैं. मगर आज दवा खरीदना सभी के लिए संभव हो सका है. यह प्रधानमंत्री जनऔषधि केन्द्र के कारण ही संभव हो पाया है. साथ ही किसी भी गड़बड़ी से बचने के लिए इस पर निगरानी रखी जा रही है. सीएमओ ओर सीएमएस को गरीबो को हर सहयोग देने की बात कही जा रही है. (रिपोर्ट- मनोज ओझा)

    ये भी पढ़ें:

    BSP नेता ने नहीं चुकाया बिल तो प्रशासन ने अर्द्ध नग्न अवस्था में ही डाल दिया जेल में

    VIDEO: सर्राफा व्यापारी से लूट के बाद हत्या की घटना का खुलासा

    पीलीभीत: भ्रष्ट अधिकारियों की मनमानी से तंग युवक ने कलेक्ट्रेट में किया आत्मदाह का प्रयास

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज