अपना शहर चुनें

States

महोबा: बोरवेल में गिरा 4 साल का बच्चा, मासूम की जान बचाने के लिए ऑपरेशन जारी

बोरेवेल में बच्‍चा 30 फीट नीचे फंसा है.
बोरेवेल में बच्‍चा 30 फीट नीचे फंसा है.

महोबा (Mahoba) के कुलपहाड़ क्षेत्र स्थित बुधौरा गांव में एक 30 फीट खुले बोरवेल में गिरे चार साल के बच्‍चे को बचाने के लिए जिला प्रशासन की कवायद जारी है.

  • Share this:
महोबा. उत्‍तर प्रदेश के महोबा (Mahoba) के कुलपहाड़ क्षेत्र स्थित बुधौरा गांव में बुधवार को एक खुले बोरवेल में चार साल का बच्चा गिरने से इलाके में हड़कंप मच गया. जबकि बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए जिला प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन चला रखा है. वहीं, बोरवेल में फंसे बच्‍चे को पाइपलाइन की मदद से ऑक्सीजन दी जा रही है. इस मामले पर महोबा के जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार (DM Satyendra Kumar) ने कहा कि फिलहाल बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दे रही है.

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने कही ये बात
खुले बोरवेल में गिरे 4 साल के बच्चे को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है. जबकि महोबा के जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि फिलहाल बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दे रही है. इससे अंदाज लगाया जा रहा कि बच्चा 25 से 30 फीट की गहराई में बोरवेल में फंसा है. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की विशेष टीमें पहुंच रही हैं. वहीं हमारी योजना एक सुरंग के जरिए बच्चे तक पहुंचने की है, जिसे तीन जेसीबी मशीनों द्वारा खोदा जा रहा है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के दल में 20 लोग शामिल हैं.


जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार के मुताबिक घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल और स्वास्थ्य विभाग के दल मौके पर मौजूद हैं. वहीं, बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए मशीन से खुदाई शुरू कर दी गयी है. वहीं, जानकारी के मुताबिक, महोबा के कुलपहाड़ क्षेत्र स्थित बुधौरा गांव के भागीरथ कुशवाहा अपनी पत्‍नी के साथ गेहूं के फसल की सिंचाई कर रहे थे, तभी उनका चार साल का बेटा धनेंद्र उर्फ बाबू खेत में खुले बोरवेल में गिर गया. यही घटना करीब दिन के ढाई बजे की है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद गांव के लोग मौके पहुंचे और फिर पुलिस को सूचना दी गई. तब से दमकल और स्वास्थ्य विभाग का ऑपरेशन जारी है, लेकिन बच्‍चे को अभी तक निकाला नहीं जा सका है. हालांकि अब एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के दल के मोर्चा संभालने की खबरें आ रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज