अवैध संबंध के चलते भाभी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी किसान की हत्या

भाभी ने सो रहे अपने देवर प्रीतम का गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 27, 2018, 8:28 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 27, 2018, 8:28 PM IST
बुंदेलखंड में जर, जोरू, जमीन के साथ अवैध संबंधों में हो रही हत्याएं बंद होने का नाम नहीं ले रही हैं. महोबा जनपद के कबरई थाना क्षेत्र में 18 दिन पहले खेत में मिले किसान के अधजले शव मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया. पुलिस के मुताबिक, किसान की हत्या उसकी भाभी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर की थी क्योंकि किसान को भाभी के अवैध संबंध की जानकारी हो गई थी. पुलिस ने हत्या में शामिल आरोपी भाभी, उसके प्रेमी और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

दरअसल महोबा के कबरई थाना क्षेत्र के सिंघनपुर बघारी में रहने वाले पूरन की पत्नी सुखदेवी का पिछले एक साल से गांव के ही बंटापाल से प्रेम परवान चढ़ रहा था. दोनों की मोहब्बत ग्रामीणों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई थी. बंटा और सुखदेवी का यह प्रेम प्रसंग उसके देवर प्रीतम को नागवार गुजर रहा था. एक दिन प्रीतम ने सुखदेवी और बंटा को मोबाइल फ़ोन पर भाई को रास्ते से हटाने की सुन ली. मृतक प्रीतम ने गुस्से में आकर भाभी का मोबाइल छीनकर जमीन पर पटक दिया.

मामले की भनक लगते ही पूरन ने सुखदेवी की सुधरने की नीयत से बेरहमी से पिटाई कर दी. इस बात का फायदा उठाकर सुखदेवी पति से झगड़ा कर बच्चों के साथ मायके चरखारी कोतवाली के रिबई गांव आ गई. 17 जनवरी 2018 को अपने प्रेमी बंटा के पास आकर महोबा रहने लगी. अपने अवैध संबन्धों को बनाए रखने के लिए सुखदेवी ने प्रेमी बंटा के साथ मिलकर अपने देवर प्रीतम को हटाने की साज़िश रच डाली.

एसपी एन. कोलांचि ने बताया कि मृतक की भाभी सुखदेवी ने फ़ोन करके प्रेमी को अपने पति के बाहर जाने की बात कही. साथ ही सुखदेवी ने बताया कि प्रीतम खेत में सोएगा तभी उसकी हत्या कर सकते हैं. भाभी ने बंटा को सिंघनपुर बघारी गांव बुला लिया. बंटा ने इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए अपने मामा के लड़के राजू को शामिल किया और जहां प्रीतम सो रहा था वहां जा धमका. भाभी ने सो रहे अपने देवर प्रीतम का गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद तीनों ने मिलकर मृतक के ऊपर झोपड़ी में रखे मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी और मौके से फरार हो गए थे.

एसपी महोबा ने बताया कि पुलिस हिरासत में बंटा ने बताया कि इस हत्याकांड की मास्टरमाइंड मृतक प्रीतम की भाभी सुखदेवी है. जिनके साथ उसका करीब डेढ़ साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. सुखदेवी के बुलाने पर ही उसने अपने मामा के लड़के के साथ मिलकर प्रीतम की गला दबाकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर