लाइव टीवी

महोबा: CAA-NRC के विरोध में लोगों का प्रदर्शन, भीम आर्मी ने लगाया ये आरोप

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2020, 6:53 PM IST
महोबा: CAA-NRC के विरोध में लोगों का प्रदर्शन, भीम आर्मी ने लगाया ये आरोप
प्रदर्शनकारियों ने सीएए के विरोध में दी गिरफ्तारी.

महोबा में एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) को लेकर बहुजन मुक्ति मोर्चा सहित करीब छह संगठनों ने सरकार के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि पुलिस ने पहले से ही प्रदर्शनकारियों से निपटने की तैयारी कर ली थी.

  • Share this:
महोबा. उत्‍तर प्रदेश समेत पूरे देश में एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) को लेकर आज भारत बंद का ऐलान किया गया था. जबकि इसको लेकर महोबा में भीम आर्मी, भारतीय विद्यार्थी मोर्चा, बहुजन मुक्ति पार्टी योजना, बहुजन क्रांति मोर्चा, राष्ट्रीय मूल निवासी महिला संघ और राष्ट्रीय किसान मोर्चा समेत कई संगठनों ने धरना प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी कर विरोध दर्ज कराया. उन्होंने कहा कि सरकार मनमाने तरीके से कानून को थोप रही है, जिसका हम सभी विरोध करने के लिए एकजुट हुए हैं.
पुलिस लाइन भेजे गए प्रदर्शनकारी
कई संगठनों द्वारा सड़क पर प्रदर्शन करने से पहले ही पुलिस और प्रशासन ने उनकी घेराबंदी कर ली. पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच संगठनों के 125 महिला एवं पुरुष पदाधिकारियों ने एसडीएम के सामने अपनी गिरफ्तारी दी. इस दौरान छोटे छोटे बच्चे और बच्चियां को पुलिस लाइन भेजा गया.

भीम आर्मी ने कही ये बात

हरिजन छात्रावास के सामने हाथों में तख्ती लिए सैकड़ों की संख्या में मौजूद लोगों ने सीएए का जमकर विरोध किया. इस दौरान भीम आर्मी के बुंदेलखंड प्रभारी रणधीर सिंह गौतम ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के गलत कानून के विरोध में हम सभी यहां पर प्रदर्शन को मजबूर हुए हैं. लेकिन जिला प्रशासन और पुलिस ने तानाशाही दिखाते हुए हम सभी को गिरफ्तार किया है.

 

ये भी पढ़ें-शिवपाल के जन्‍मदिन के बहाने 'यादव परिवार' की राजनीति में आ सकता है नया मोड़

 

ATM फ्रॉड करने वाले गैंग के 5 लोग गिरफ्तार, 25000 रुपए महीने पर बुक थी कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 6:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर