• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • महोबा : बीजेपी विधायक बृजभूषण राजपूत ने फिर से उठाई अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग

महोबा : बीजेपी विधायक बृजभूषण राजपूत ने फिर से उठाई अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग

बीजेपी विधायक ने जनसहभागिता मंच से उठाई अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग.

बीजेपी विधायक ने जनसहभागिता मंच से उठाई अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग.

बीजेपी विधायक का मानना है कि बुंदेलखंड के लोग सोशल मीडिया के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री तक अपनी मांग को पहुंचाएं तो वह दिन दूर नहीं, जब बुंदेलखंड अलग राज्य बनने के बाद देश के अन्य छोटे-छोटे राज्यों के बीच एक विकसित राज्य के रूप में जाना जाएगा.

  • Share this:

महोबा. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के नजदीक आते ही सियासी दलों के नायकों ने एकबार फिर पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग तेज कर दी है. महोबा जिले के चरखारी विधानसभा से बीजेपी विधायक बृजभूषण राजपूत ने जन सहभागिता के माध्यम से पृथक बुंदेलखंड राज्य बनाने की हुंकार भरी है. बीजेपी विधायक ने रिटायर्ड फौजियों का मंच पर सम्मान कर आम जनमानस से बुंदेलखंड राज्य बनाने को लेकर संकल्प किया है. बीजेपी विधायक का मानना है कि अगर बुंदेलखंड के लोग सोशल मीडिया के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री तक अपनी मांग को पहुंचाएं तो वह दिन दूर नहीं, जब बुंदेलखंड अलग राज्य बनने के बाद देश के अन्य छोटे-छोटे राज्यों के बीच एक विकसित राज्य के रूप में जाना जाएगा.

महोबा के एक निजी गेस्ट हाउस में जन सहभागिता के माध्यम से मंच तैयार कर बीजेपी विधायक बृजभूषण राजपूत ने अब बुंदेलखंड राज्य के निर्माण को लेकर सियासत तेज कर दी है. यही वजह है कि तमाम समाजसेवियों, बुद्धिजीवियों युवाओं और महिलाओं के साथ कदमताल करते हुए बीजेपी विधायक बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर निरंतर आगे बढ़ रहे हैं.

रविवार को मंच से उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड का भाग मिल जाने के बाद यहां पर विकास ही विकास नजर आएगा. बुंदेलखंड की अपार खनिज संपदा से मिलने वाला राजस्व ही बुंदेलखंड को विकास के मुख्य द्वार पर खड़ा कर देगा. आज हमसब युवाओं को आगे आना होगा तभी हमारा बुंदेलखंड राज्य पीएम मोदी की मदद से बनकर तैयार होगा. बुंदेलखंड के पूर्व सैनिकों को इस मंच पर आगे लाकर सम्मानित किया गया है. सोशल क्रांति के माध्यम से पिछड़े बुंदेलखंड को पलायन, भुखमरी से दूर रखने के लिए राज्य का निर्माण किया जाएगा. हमारी पार्टी के सभी नेता छोटे-छोटे राज्यों के पक्षधर हैं. पीएम मोदी ने गरीबों, मजदूरों के लिए तमाम जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई हैं. कई ऐतिहासिक काम किए हैं, जिसका इतिहास गवाह है. आज हम सब बुंदेलखंड वासियों को एकजुट होकर प्रधानमंत्री मोदी के सामने बुंदेलखंड राज्य की मांग करनी होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज