लाइव टीवी

महोबा: अयोध्या फैसले की आहट तेज, चप्पे -चप्पे पर पुलिस का पहरा, ड्रोन कैमरों से की जा रही निगरानी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 7, 2019, 2:55 PM IST
महोबा: अयोध्या फैसले की आहट तेज, चप्पे -चप्पे पर पुलिस का पहरा, ड्रोन कैमरों से की जा रही निगरानी
महोबा जनपद में पुलिस प्रशासन मुस्तैद, ड्रोन कैमरों से की जा रही निगरानी

अयोध्या (Ayodhya) फैसले को लेकर समूचा उत्तर प्रदेश हाई अलर्ट (High alert) पर है लिहाजा सुरक्षा एजेंसियां चप्पे-चप्पे पर अपनी पैनी नजर रखे हुए हैं. जिसके लिए ड्रोन कैमरों को भी सभी महत्वपूर्ण जगहों पर लगाया गया है साथ ही सोशल मीडिया (social media) पर भी पुलिस कंट्रोल रूम से नजर रखी जा रही है. भड़काऊ पोस्ट या वायरल मैसेज भेजने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
महोबा. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से अयोध्या (Ayodhya) विवाद का फैसला आने से पहले सुगबुगाहट तेज हो गई है. ऐसे में जिला प्रशासन जनपद में सौहार्द बनाए रखने के लिए चाक-चौबंद है. असामाजिक तत्व किसी भी प्रकार की कोई अराजकता न फैला सकें इसलिए शहर के सभी प्रमुख चौराहों से लेकर धार्मिक स्थलों पर पुलिस बल की तैनाती तो की ही गई है साथ ही गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों (Drone cameras) का भी सहारा लिया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर भी है पैनी नजर
भारी पुलिस बल के साथ पीएससी जवान भी जनपद की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं. महोबा एसपी के निर्देश पर अराजक और असमाजिक तत्वों की सूची भी तैयार की गई है. पुलिस-प्रशासन की नजर सोशल मीडिया पर भी है. भड़काऊ पोस्ट या वायरल मैसेज को लेकर पुलिस कंट्रोल रूम के जरिए नजर रखी जा रही है. बीते 24 घंटे में पुलिस प्रशासन ने तमाम धार्मिक संगठनों के साथ तकरीबन आधा दर्जन से अधिक पीस कमेटी की मीटिंग की है और सामाजिक सौहार्द बनाए रखने की अपील के साथ-साथ सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

Mahoba, drone camera
महोबा के चप्पे-चप्पे पर ड्रोन कैमरों से रखी जा रही नजर


अफवाहों से बचें
महोबा शहर में तैनात एसएचओ क्राइम ध्यान सिंह चौहान ने news 18 से बातचीत में कहा कि अयोध्या फैसले को लेकर समूचा उत्तर प्रदेश हाई अलर्ट पर है लिहाजा सुरक्षा एजेंसियां चप्पे-चप्पे पर अपनी पैनी नजर रखे हुए हैं. आम जनमानस की सुरक्षा को लेकर महोबा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी लगातार जनपद पूरे जनपद में भ्रमण कर रहे हैं. पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने दोनो ही समुदायों के प्रभावशाली लोगों के साथ बैठक कर अफवाहों से बचने और अफवाह न फैलाने की हिदायत दे चुके हैं. सुरक्षा के मद्देनजर शहर के प्रमुख चौराहों मसलन परमानंद चौक, ऊदल चौक, सुभाष चौक, आल्हा चौक, मेन मार्केट से चौराहों पर ड्रोन कैमरों को लगाया गया है.

ये भी पढ़ें - पड़ताल: DHFL घोटाले में गिरफ्तार हुए UPPCL के पूर्व MD एपी मिश्रा कैसे बने अरबपति मिश्रा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 2:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...