लाइव टीवी

महोबा: बैंक ने किसान को भेजा वसूली का नोटिस, हार्ट अटैक से हुई मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 28, 2019, 2:19 PM IST
महोबा: बैंक ने किसान को भेजा वसूली का नोटिस, हार्ट अटैक से हुई मौत
किसान अनिल कुमार (फाइल फोटो)

जहां किसान अनिल कुमार अपनी 18 बीघे जमीन पर खेती कर जीवन यापन कर रहे थे. अपनी कृषि के लिए किसान ने स्टेट बैंक कुलपहाड़ से 2 लाख 4 हजार का ऋण ले रखा था.

  • Share this:
महोबा. बुंदेलखंड में आपदा का दंश और बैंक का कर्ज एक किसान की मौत का कारण बन गया. कुलपहाड़ तहसील के कमलपुरा गांव में बैंक कर्ज से परेशान किसान की रविवार शाम को हार्ट अटैक से मौत हो गई. किसान की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है. जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ने इस मामले में जांच के आदेश दिए है.

मामला महोबा जनपद के कुलपहाड़ तहसील क्षेत्र के कमालपुरा गांव का है. जहां किसान अनिल कुमार अपनी 18 बीघे जमीन पर खेती कर जीवन यापन कर रहे थे. अपनी कृषि के लिए किसान ने स्टेट बैंक कुलपहाड़ से 2 लाख 4 हजार का ऋण ले रखा था. लेकिन बुंदेलखंड में लगातार प्राकृतिक आपदाएं किसानों की फसलों को तबाह करती आ रही हैं. कभी सूखा तो कभी ओला तो कभी अतिवृष्टि से खराब हुई फसल किसानों को तंगहाली की जिंदगी जीने को मजबूर करती है.

बैंक ने किसान को जारी किया था नोटिस
बैंक ने किसान को जारी किया था नोटिस


बताया जा रहा है कि किसान अनिल पर 4 लाख 24 हजार कर्ज हो गया था. बैंक द्वारा घर भेजा गया नोटिस और नोटिस में 15 दिन का समय ऋण अदायगी के लिए दिया गया था. जिससे किसान अनिल कुमार चिंतित रहने लगा और इसी चिंता में बीती रात दिल का दौरा पड़ा, जिसमें किसान की मौत हो गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:

गाजियाबाद की हवा हुई जहरीली, वायु प्रदूषण का लेवल पहुंचा 400

लखनऊ में दिखा CM योगी के अपील का असर, दिवाली में कम रहा वायु प्रदूषण
Loading...

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 2:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...