लाइव टीवी

महोबा: CM योगी के निर्देश पर बच्चों को मिला निशुल्क स्वेटर, चेहरे पर आई मुस्कान

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 27, 2019, 5:34 PM IST
महोबा: CM योगी के निर्देश पर बच्चों को मिला निशुल्क स्वेटर, चेहरे पर आई मुस्कान
CM योगी के निर्देश पर बच्चों को मिला निशुल्क स्वेटर

इससे पहले बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम सिंह की मानें तो सूबे में सिर्फ 30% स्वेटर का आवंटन हो पाया है, कार्य तेजी से चल रहा है. शीघ्र ही 30 नवंबर तक स्वेटर प्रत्येक प्राथमिक विद्यालय में आवंटित कर दिए जाएंगे.

  • Share this:
महोबा. यूपी के प्राथमिक स्कूलों में बढ़ रही ठंड (Cold) से ठिठुर रहे बच्चों को सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के निर्देश के बाद अब स्वेटर देने की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. इसी कड़ी में मंगलवार को महोबा में चित्रकूटधाम मंडल में शासन के निर्देश पर प्राथमिक और परिषदीय विद्यालय में निशुल्क 156 बच्चों को स्वेटर वितरण किये गए. इस अवसर पर चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त शरद कुमार सिंह ने कहा की बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ शारीरिक योग की भी जरूरत होती है.

कबरई विकासखंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरा में निशुल्क स्वेटर वितरण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे आयुक्त शरद कुमार सिंह ने शिक्षकों और गांव के बुद्धिजीवियों से आवाहन किया की वह फलदार वृक्ष लगाएं.  क्योंकि यहां पानी की कमी बनी रहती है कहा कि फलदार वृक्षों से किसानों की आय दोगुनी हो सकती है.

इससे पहले बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम सिंह की मानें तो सूबे में सिर्फ 30% स्वेटर का आवंटन हो पाया है, कार्य तेजी से चल रहा है. शीघ्र ही 30 नवंबर तक स्वेटर प्रत्येक प्राथमिक विद्यालय में आवंटित कर दिए जाएंगे. वहीं यूपी के महानिदेशक शिक्षा विजय किरण आनंद उनसे कई कदम आगे निकलते हुए 70 प्रतिशत स्वेटर वितरण की बात कह रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो चित्रकूट व अन्य जनपदों में जो एक्के दुक्के प्राथमिक विद्यालय में स्वेटर आवंटित हुए है, वो मानकों के विपरीत है. कल सूबे के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सभी डीएम को जल्द से जल्द स्वेटर आवंटन की प्रक्रिया को शीघ्र सम्पन्न कराने के निर्देश दिए है.

ये भी पढ़ें:

अब पूर्व शिष्या के साथ सात साल पुराने रेप के मामले में बढ़ीं चिन्मयानंद की मुश्किलें, 13 दिसंबर को सुनवाई

हमीरपुर में फूड प्वाइजनिंग का शिकार बने ग्रामीण, गांव में मची अफरातफरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 5:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...