लाइव टीवी

DGP कंट्रोल से फोन कर हैकर ने महोबा के दारोगा से ठग लिए 30 हजार रुपये

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 19, 2019, 12:29 PM IST
DGP कंट्रोल से फोन कर हैकर ने महोबा के दारोगा से ठग लिए 30 हजार रुपये
DGP कंट्रोल से फोन कर हैकर ने महोबा के दारोगा से ठग लिए 30 हजार रुपये

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस मुख्यालय से आई फोन कॉल से हड़बड़ाए दरोगा ने प्रकरण में समुचित तहकीकात किये बगैर संबंधित एकाउंट नम्बर पर तत्काल पेटीएम के माध्यम से 30 हजार की धनराशि ट्रांसफर कर दी.

  • Share this:
महोबा. महोबा में डीजीपी कंट्रोल के नाम पर दरोगा से ठगी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. महोबा पुलिस कंट्रोल के सीयूजी (CUG) नंबर पर अपर पुलिस अधीक्षक (ASP)  बनकर दरोगा को तत्काल बात करने का मैसेज जारी करने का निर्देश जारी किया गया. यही नहीं महोबा पुलिस कंट्रोल रूम से बाकायदा वायरलेस सेट पर मैसेज भी फारवर्ड किया गया. वायरलेस सेट पर डीजीपी कंट्रोल  का मैसेज मिलते ही दरोगा स्वतंत्र देव गुप्ता ने आनन फानन में 30 हजार रुपये पेटीएम से भेज दी.  कुछ ही देर में  नंबर बंद होते ही दरोगा ने परेशान होकर आलाधिकारियों से संपर्क किया है.

महोबा सर्विलांस सेल नबंर को ट्रेस कर हैकर की तलाश में जुट गई है. पुलिस महानिदेशक कार्यालय (DGP)  कंट्रोल रूम के फर्जी फोन काॅल से साइबर अपराधियों द्वारा उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में तैनात पुलिस के एक दरोगा से 30 हजार रुपये ठगी कर लिए जाने की घटना से हड़कंप मचा है. पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है.

सदर कोतवाली की फतेहपुर बजरिया पुलिस चौकी में तैनात उप निरीक्षक स्वतंत्र गुप्ता ने बताया कि साइबर क्राइम के ठगों ने जिला मुख्यालय में पुलिस के कंट्रोल रूम में सीयूजी नम्बर पर फोन करके  बात कराने को कहा तथा देरी होने पर उसे तत्काल रिटर्न फोन करने के लिए निर्देशित किया. पुलिस मुख्यालय से फोन आने की बाद दरोगा के होश उड़ गए.

दरोगा के मुताबिक वापस काॅल करके मामले में बात की तो ठगों ने उसे गोपनीय सूचना बताते हुए उसके इलाके से तस्करों द्वारा भारी मात्रा में अवैध दो नम्बर का सोना निकाले जाने की जानकारी दी और इसे पकड़े जाने के लिए मुखबिर को उत्साहित करने हेतु 30 हजार रुपये दिए जाने के निर्देश दिए. ओर अपराधियों ने धनराशि भेजने के लिए दरोगा को बैंक एकाउंट नंबर भी दिया.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस मुख्यालय से आई फोन कॉल से हड़बड़ाए दरोगा ने प्रकरण में समुचित तहकीकात किये बगैर संबंधित एकाउंट नम्बर पर तत्काल पेटीएम के माध्यम से 30 हजार की धनराशि ट्रांसफर कर दी. मामले में उसने अपने उच्च अधिकारियों को बाद में जानकारी दी तो प्रकरण का खुलासा हुआ.

पुलिस अफसरों ने मामले में आनन-फानन में जांच पड़ताल शुरू कराई है तथा संबंधित फोन कॉल ओर बैंक एकाउंट को ट्रेस किया है. पुलिस उप अधीक्षक जटाशंकर राव ने बताया कि ठगी का शिकार बने दरोगा से प्रकरण में शिकायत दर्ज कराने तथा मामले में आवश्यक कानूनी कार्यवाही के निर्देश दिए गए है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

काशी के इस शख्स ने बनाई सेना के जवानों के लिए अनोखी ड्रेस, ये रही खासियत

NGT ने यूपी सरकार को लगाई कड़ी फटकार, लगाया 10 करोड़ का जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 12:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...