हमीरपुर उपचुनाव: कांग्रेस ने हरदीपक निषाद को उम्मीदवार घोषित किया

समाजवादी पार्टी ने शनिवार को इस सीट से मनोज कुमार प्रजापति को अपना उम्मीदवार घोषित किया था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 1, 2019, 7:05 PM IST
हमीरपुर उपचुनाव: कांग्रेस ने हरदीपक निषाद को उम्मीदवार घोषित किया
हरदीपक निषाद है कांग्रेस के उम्मीदवार
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 1, 2019, 7:05 PM IST
उत्तर प्रदेश(Uttar pradesh) की हमीरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव(By-Election) के लिए कांंग्रेस ने हरदीपक निषाद को अपना उम्मीदवार घोषित किया. भाजपा विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या मामले में दोषी पाये जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके चलते इस सीट पर उपचुनाव होना है.

पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिये हरदीपक निषाद की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है'.

वहीं, समाजवादी पार्टी ने शनिवार को इस सीट से मनोज कुमार प्रजापति को अपना उम्मीदवार घोषित किया था. लोकसभा चुनाव में मिलकर लड़ने वाली सपा और बसपा विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे खिलाफ मैदान में होंगी.

वहीं बसपा ने हमीरपुर सीट से नौशाद अली को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. हमीरपुर उपचुनाव के लिये 23 सितंबर को मतदान होगा और 27 सितंबर को मतगणना होगी.

बता दें कि इस सीट के लिए चार सितंबर नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है और पांच सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. सात सितंबर नामांकन पत्र वापसी की अंतिम तिथि है.

ये भी पढ़ें:

राम मंदिर के लिए स्वामी परमहंस के साथ मुस्लिमों ने किया हवन
Loading...

अमेठी में लोगों को कीचड़ से अनाज निकालते देखा- स्मृति ईरानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 7:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...