लाइव टीवी

महोबा में रिटायर प्रिंसिपल निकला मूर्ति चोर, करोड़पति बनने की चाहत में पहुंचा सलाखों के पीछे
Mahoba News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 2, 2020, 2:34 PM IST
महोबा में रिटायर प्रिंसिपल निकला मूर्ति चोर, करोड़पति बनने की चाहत में पहुंचा सलाखों के पीछे
महोबा में रिटायर प्रिंसिपल निकला मूर्ति चोर

एसपी मणिलाल पाटीदार ने बताया कि सुगिरा गांव में रहने वाले रिटायर्ड प्रधानाध्यापक राम प्रताप पटेरिया ने अपने खेती के बटाईदार धर्मेंद्र यादव के साथ मिलकर मंदिर से मूर्ति चोरी की रणनीति तैयार की थी.

  • Share this:
महोबा. महोबा (Mahoba)) के कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के सुगिरा गांव के मंदिर से बेशकीमती 5 मूर्तियों को पुलिस ने बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है. सुगिंरा गांव में बने प्राचीन मंदिर से 25 दिसम्बर को प्राचीन मूर्तिया चोरी की गई थी. चोरी गई मूर्तियों की कीमत एक लाख से अधिक बताई जा रही थी. मन्दिर की मूर्ति चोरी के खुलासे को लेकर ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन किया था. जिसको लेकर पुलिस पर खासा दबाब बनता जा रहा था.

महोबा एसपी मणिलाल पाटीदार ने बताया कि पुलिस ने मुखबिर के द्वारा मिली सूचना पर गांव के ही एक अधेड़ युवक को धर दबोचा था. सरकारी प्राथमिक विद्यालय से रिटायर्ड प्रधानाध्यापक राम प्रताप पटेरिया ने गांव के ही युवक धर्मेंद्र यादव के साथ मिलकर करोड़पति बनने की चाहत में मंदिर से मूर्तियां चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. एक रिटायर प्रधानाध्यापक (प्रिंसिपल) की करतूत ने सभी ग्रामीणों को हैरत में डाल दिया है.

एसपी ने मूर्तियां चोरी किये जाने का खुलासा करते हुए कहा कि दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. तो वहीं ग्रामीणों में मूर्ति चोरी के खुलासे को लेकर बेहद खुश है. एसपी मणिलाल पाटीदार ने बताया कि सुगिरा गांव में रहने वाले रिटायर्ड प्रधानाध्यापक राम प्रताप पटेरिया ने अपने खेती के बटाईदार धर्मेंद्र यादव के साथ मिलकर मंदिर से मूर्ति चोरी की रणनीति तैयार की थी. चोरी की वारदात के बाद ग्रामीणों के आक्रोश को लेकर पुलिस हर एक पहलू पर नजर बनाये हुए थे. नतीजतन दोनों चोरों ने गांव के तालाब में ही मूर्तियों को छिपा रखा था. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान बताया कि करोड़पति बनने की चाहत में यह चोरी की वारदात की थी.

ये भी पढ़ें:

हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन का हुआ पोस्टमार्टम, 9 MM पिस्टल से गोली मारने का शक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 2:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर