Home /News /uttar-pradesh /

गांव के लिए चल रहा है 7 दिन से आमरण अनशन, इधर प्रशासनिक अधिकारी बन रहे अनजान

गांव के लिए चल रहा है 7 दिन से आमरण अनशन, इधर प्रशासनिक अधिकारी बन रहे अनजान

मांगे पूरी होने तक करेंगे जनक सिंह परिहार आमरण अनशन.

मांगे पूरी होने तक करेंगे जनक सिंह परिहार आमरण अनशन.

Mahoba: महोबा सदर तहसील के पिपरामाफ गांव में राजकीय जूनियर हाई स्कूल, चकबन्दी प्रक्रिया, ग्राम विकास अधिकारी की भ्रष्ट नीतियों, बस स्टैंड, लोहारी गांव के पास पुलिस चौकी, सहज सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटवाए जाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के महामंत्री जनक सिंह परिहार बीते 1 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठे हैं.

अधिक पढ़ें ...

महोबा. भारतीय किसान यूनियन (भानू) के जिला महामंत्री जनक सिंह परिहार गांव की समस्याओं को लेकर बीते 7 दिनों से महोबा में आमरण अनशन पर बैठे हैं. ग्रामीण विकास की 6 सूत्रीय मांगों को लेकर युवा महामंत्री आमरण अनशन पर बैठे हैं. भारतीय किसान यूनियन संगठन का भी सहयोग आमरण अनशन कारी को मिलने लगा है तो वहीं प्रशासनिक आला अधिकारी इस मामले से अनजान बने हुए हैं.

महोबा सदर तहसील के पिपरामाफ गांव में राजकीय जूनियर हाई स्कूल, चकबन्दी प्रक्रिया, ग्राम विकास अधिकारी की भ्रष्ट नीतियों, बस स्टैंड, लोहारी गांव के पास पुलिस चौकी, सहज सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटवाए जाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के महामंत्री जनक सिंह परिहार बीते 1 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठे हैं.

अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान
अनशन पर बैठे जनक सिंह का कहना है कि प्रशासनिक आला अधिकारी हमारी मांगों की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं. अनशन के सातवें दिन भी किसी भी अधिकारी ने हम लोगों की सुध नहीं ली है. हमें ग्रामीणों और समाजसेवियों का बड़ा सहयोग प्राप्त हुए हैं. उनके अनुसार लगातार प्रशासनिक तंत्र की उपेक्षा के कारण गांव का विकास नहीं हो पा रहा है.उवर्षों से सुरक्षा के मद्देनजर ग्रामीणों की मांग है कि लोहारी गांव के समीप एक पुलिस चौकी का निर्माण कराया जाए मगर शासन प्रशासन ने आज तक किसी भी तरह की योजना पर काम नहीं किया है. वहीं, दूसरी ओर ग्राम विकास अधिकारी सरकारी जमीन पर लगातार भू माफिया से मिल का अतिक्रमण करा रहा है. गांव में बेहतर शिक्षा के लिए जूनियर हाई स्कूल की मांग शासन ने आज तक नहीं मानी है. इन्हीं सब समस्याओं को लेकर मैं आमरण अनशन पर बैठा हूं 7 दिन बीत जाने के बाद भी प्रशासनिक अमले ने मेरी कोई सुध नहीं ली है.

Tags: Bhartiya Kisan Union, Mahoba news, Village

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर