लाइव टीवी
Elec-widget

महोबा: किशोरी से दुष्कर्म के दोषी को नौ दिन में सुनाई सजा

भाषा
Updated: November 23, 2019, 2:11 PM IST
महोबा: किशोरी से दुष्कर्म के दोषी को नौ दिन में सुनाई सजा
किशोरी से दुष्कर्म के दोषी को नौ दिन में सुनाई सजा (file photo)

पुलिस ने 20 दिन बाद किशोरी को बरामद किया और आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. अदालत में दर्ज कराए बयान में किशोरी ने दुष्कर्म किये जाने की बात कही थी.

  • Share this:
महोबा. उत्तर प्रदेश में महोबा जिले (Mahoba) की एक अदालत ने 16 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म (Rape) करने के दोषी को महज नौ दिन की नियमित सुनवाई कर शुक्रवार को बीस साल कैद की सजा सुनायी और उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया. अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता दिनेश सिंह ने बताया कि अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम (त्वरित) रामकिशोर शुक्ला की अदालत ने एक किशोरी के साथ दुष्कर्म करने के मामले की नियमित सुनवाई के दौरान अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद शुक्रवार को सिर्फ नौ दिन में ही दोषी युवक रामकरण अहिरवार को 20 साल कैद की सजा सुनाई और इसके अलावा उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया.

सिंह ने बताया कि दोषी रामकरण के खिलाफ गत छह अक्टूबर को एक व्यक्ति ने अपनी नाबालिग बहन को बहला-फुसला कर ले जाने का मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने 20 दिन बाद किशोरी को बरामद किया और आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. अदालत में दर्ज कराए बयान में किशोरी ने दुष्कर्म किये जाने की बात कही थी.

इसके बाद अदालत ने 13 नवंबर को आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो कानून के तहत आरोप तय कर नौ दिन तक चली नियमित सुनवाई में उसे दोषी करार देते हुए यह सजा सुनाई. उन्होंने कहा कि देश का यह पहला मामला है, जब अदालत ने दोषी को महज नौ दिन में सजा सुनाई है.

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार ने बदला गोरखपुर के विंध्यवासिनी पार्क का नाम, भाजपा MLC ने दर्ज कराया विरोध

नोएडा: चलती मेट्रो ट्रेन के आगे कूद कर युवक ने की आत्महत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 2:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...